Australia: सिडनी शहर में मॉल के अंदर चाकूबाजी, 5 लोगों की मौत, हमलावर को भी पुलिस ने मारी गोली

By अंकित सिंह | Apr 13, 2024

पुलिस के अनुसार, शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी के एक शॉपिंग मॉल में चाकू से हुई कई घटनाओं में कम से कम पांच लोगों और एक संदिग्ध की मौत हो गई। इस घटना में एक छोटे बच्चे सहित कई लोग घायल हो गए। कई छुरा घोंपने की रिपोर्ट के बाद भीड़ को मॉल से भागते देखा गया और वहां संभावित गोलीबारी की वजह से पुलिस ने बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की। सहायक पुलिस आयुक्त एंथनी कुक ने संवाददाताओं को बताया कि एक अकेले व्यक्ति ने मॉल में लोगों को चाकू मारना शुरू कर दिया, नौ लोगों पर हमला किया, इससे पहले कि एक पुलिस निरीक्षक ने उसे गोली मार दी। घटना के बाद सैकड़ों लोगों को शॉपिंग सेंटर से बाहर निकाला गया और पुलिस ने लोगों को वहां न जाने की सलाह दी। 

 

इसे भी पढ़ें: Rameshwaram Cafe Blast मामले में गिरफ्तार दो संदिग्धों को रिमांड पर बेंगलुरु लाया गया


हालांकि, पुलिस ने कहा कि हमले में आतंकवाद के पहलू से अभी इनकार नहीं किया गया है। अधिकारियों ने शॉपिंग कॉम्प्लेक्स से खरीदारों को बाहर निकाल दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कई वीडियो में शॉपिंग सेंटर के आसपास एम्बुलेंस और पुलिस की गाड़ियाँ दिखाई दे रही हैं। पैरामेडिक्स को भी घटनास्थल पर मरीजों का इलाज करते देखा जा सकता है। सोशल मीडिया पर कई पोस्ट में भीड़ को मॉल से भागते और पुलिस की गाड़ियों और आपातकालीन सेवाओं को क्षेत्र में भागते हुए दिखाया गया है। पुलिस ने पांच लोगों और संदिग्ध के मारे जाने की पुष्टि की है। कुक ने कहा कि संदिग्ध ने अकेले ही कार्रवाई की और "कोई लगातार खतरा नहीं था।" उन्होंने कहा कि अधिकारियों को अभी तक नहीं पता है कि अपराधी कौन था, और प्रेरणा का कोई संकेत नहीं था।

 

इसे भी पढ़ें: Bengaluru Rameshwaram Cafe Blast केस पर घिर गईं ममता? बीजेपी बोली- बंगाल आतंकियों के लिए सुरक्षित पनागाह, पुलिस ने कहा- झूठ


इस बीच, ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बानीज़ ने एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर हमले की निंदा की। उन्होंने लिखा, "दुख की बात है कि कई लोगों के हताहत होने की खबर है और सभी ऑस्ट्रेलियाई लोगों की पहली संवेदनाएं प्रभावित लोगों और उनके प्रियजनों के साथ हैं।" गार्जियन के अनुसार, बॉन्डी जंक्शन की सड़कों से गुज़र रहे लोगों ने बताया है कि चाकू मारने वाले पीड़ितों में एक माँ और बच्चा भी शामिल हैं। एक व्यक्ति ने कहा कि उसने बच्चे को पकड़ रखा था क्योंकि वह और अन्य लोग घाव को दबाने की कोशिश कर रहे थे, जबकि माँ को अधिक रक्तस्राव का सामना करना पड़ा।

प्रमुख खबरें

Relationship Tips | शादी के बंधन में बंधने से पहले पार्टनर्स को 5 जरूरी बातें बतानी चाहिए

Scam 2010 The Subrata Roy Saga: हंसल मेहता ने किया स्कैम के तीसरे सीजन का ऐलान, सहारा की कहानी पर केंद्रित होगा नया शो

Odisha के लोगों ने Naveen Patnaik को आराम देने का फैसला किया है: JP Nadda

ADR Report: 6वें चरण के मतदान में 21% पर उम्मीदवारों पर आपराधिक आरोप, किस पार्टी में कितने दागी जानें यहां