क्या ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच नहीं होगा टेस्ट मुकाबला ? Cricket Australia ने कही यह अहम बात

By अनुराग गुप्ता | Sep 09, 2021

सिडनी। अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा करने के बाद नई सरकार का गठन किया। इस सरकार ने महिलाओं के खेल पर प्रतिबंध लगा दिया। तालिबान का कहना है कि क्रिकेट में ऐसे हालात होते हैं कि मुंह और शरीर ढका नहीं जा सकता। इस्लाम महिलाओं को ऐसे दिखने की इजाजत नहीं देता। ऐसे में तालिबानी सरकार ने महिला क्रिकेट पर प्रतिबंध लगा दिया। 

इसे भी पढ़ें: दुनिया को तालिबान का सच दिखा रहे पत्रकारों की बेरहमी से पिटाई, पढ़ें लड़ाकों के जुल्म की खौफनाक सच्चाई 

रद्द हो सकता है मुकाबला

इसी बीच जानकारी मिल रही है कि ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच खेला जाने वाला एकमात्र टेस्ट मुकाबला रद्द हो सकता है। दरअसल, आस्ट्रेलिया टीम अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले एकमात्र मुकाबले को रद्द करने की योजना बना रही है क्योंकि तालिबान ने महिलाओं को खेल से दूर रखने का फैसला किया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि अगर तालिबान महिला क्रिकेट पर प्रतिबंध लगाता है तो हम अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मुकाबला नहीं खेलेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। 

इसे भी पढ़ें: अभी भी धड़क रहा अफगानिस्तान का दिल 'पंजशीर', अहमद मसूद के समर्थन में हो रहे विरोध प्रदर्शन 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी करते हुए कहा कि पूरी दुनिया में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देना ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी महत्वपूर्ण है। हमारा नजरिया यह है कि क्रिकेट सभी के लिए है और इसमें महिलाओं की हिस्सेदारी बराबरी के साथ होनी चाहिए।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खेलमंत्री रिचर्ड कोलबेक ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से तालिबान द्वारा महिला खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाने के मामले पर कार्रवाई की मांग की थी।

प्रमुख खबरें

Congress के अंदर Aurangzeb की आत्मा दाखिल हो गई है, Amethi में बोले Yogi Adityanath

Indore में पहली बार BJP और कांग्रेस समर्थित NOTA के बीच चुनावी भिड़ंत

Uttar Pradesh : Barabanki जिले में बुजुर्ग दंपति का शव मिला, पुलिस ने जताई हत्या की आशंका

Khalistani अलगाववादी Nijjar हत्या मामले में Canada में चौथा भारतीय नागरिक गिरफ्तार