Sonamarg Avalanche | जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में आया हिमस्खलन! एक मजदूर की मौत, दो लापता, बचाव अभियान जारी

By रेनू तिवारी | Jan 12, 2023

जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में हिमस्खलन की खबरे आ रही हैं। तेज गति से आये एवलांच में एक मजदूर की मौत हो गयी है और दो लापता हैं। मौके पर बचाव अभियान चालू कर दिया गया है।  बचाव अभियान शुरू किया गया है और पुलिस, राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल, सेना, बीकन और एमईआईएल की टीमें बर्फ से भरे क्षेत्र को साफ करने के लिए साइट पर हैं।


सोनमर्ग हिमस्खलन

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में आज (12 जनवरी) हिमस्खलन की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई। हिमस्खलन ने नीलग्रथ के करीब सरबल क्षेत्र को प्रभावित किया जहां हैदराबाद स्थित मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (MEIL) ज़ोजिला सुरंग पर काम कर रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: China ने पूर्वी सेक्टर में बढ़ा दी सैनिकों की तैनाती, LAC को लेकर आर्मी चीफ का बड़ा बयान, जानें भारत की कैसी है तैयारी

 

सोनमर्ग में हिमस्खलन से एक मजदूर की मौत

अधिकारियों ने कहा, "एक मजदूर का शव हिमस्खलन स्थल से बरामद किया गया है और उसे नजदीकी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।"


रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

उन्होंने बताया कि बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है और पुलिस, राज्य आपदा मोचन बल, सेना, बीकन और एमईआईएल की टीमें बर्फ से भरे इलाके को खाली कराने के लिए मौके पर मौजूद हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Women In Army Artillery regiment | जिस आर्टिलरी रेजिमेंट के नाम से ही सहम जाते हैं दुश्मन, अब उसमें मिल सकता है महिला ऑफिसर्स को कमीशन


एंबुलेंस और प्राथमिक चिकित्सा किट के साथ मेडिकल टीम भी मौके पर है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोशल मीडिया पर गुरुवार को हिमस्खलन का एक वीडियो क्लिप वायरल हुआ।

विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है और बचाव अभियान अभी भी जारी है।


प्रमुख खबरें

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal