आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर अटकलें तेज, आजाद और संजय की हुई मुलाकात

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 17, 2019

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने बुधवार को कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद से मुलाकात की जिसके साथ ही दिल्ली और हरियाणा में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर एक बार फिर से अटकलें तेज हो गईं। इस मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर आजाद ने गठबंधन को लेकर बातचीत होने से इंकार करते हुए कहा, ‘‘हम संसद सदस्य हैं तो अक्सर एक दूसरे से मिलते रहते हैं।’’

इसे भी पढ़ें: आप के साथ गठबंधन पर राहुल ने तोड़ी चुप्पी, बोले- केजरीवाल ने यूटर्न लिया

उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली में गठबंधन को लेकर कौन बात कर रहा है मुझे नहीं पता, लेकिन हरियाणा को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई।’’ दूसरी तरफ, सूत्रों का कहना है कि आजाद के साथ मुलाकात में संजय सिंह ने प्रस्ताव दिया कि हरियाणा में कांग्रेस छह, जननायक जनता पार्टी (जजपा) तीन और आप एक सीट पर चुनाव लड़े। हालांकि कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि हरियाणा को लेकर अभी कोई सहमति नहीं बनी है, लेकिन पार्टी 7:2:1 के फार्मूले पर विचार कर सकती है।

इसे भी पढ़ें: झाड़ू को मिलेगा हाथ का साथ, दिल्ली में सीटों पर बनेगी बात!

कांग्रेस दिल्ली के लिए पहले ही आप को 4:3 के फार्मूले की पेशकश कर चुकी है, लेकिन दिल्ली के साथ हरियाणा में गठबंधन पर जोर दे रही है। आप सूत्रों का कहना है कि अगर गठबंधन सिर्फ दिल्ली में होगा तो फिर 5:2 फार्मूले पर होगा। इस बीच, आप सूत्रों का कहना है कि पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के आवास पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई जिसमें दिल्ली एवं हरियाणा में कांग्रेस के साथ गठबंधन के फार्मूले पर बातचीत हुई। बैठक में केजरीवाल के साथ मनीष सिसोदिया और गोपाल राय मौजूद रहे।

प्रमुख खबरें

ओडिशा में BJD अस्त और Congress पस्त, BJP को लेकर लोग हैं आश्वस्त : PM Modi

राम मंदिर का फैसला पलट देंगे राहुल गांधी!, आचार्य प्रमोद कृष्णम का दावा- शाह बानो मामले की तरह...

कपड़ा निर्माता कंपनी Arvind Limited का चौथी तिमाही में शुद्ध लाभ 104.42 करोड़ रुपये

एक हार और मुंबई इंडियंस IPL 2024 से बाहर, प्लेऑफ की राह है मुश्किल