राज ठाकरे के बयान पर आजमी का पलटवार, ध्वनि प्रदूषण की इतनी चिंता तो गणपति, नवरात्रि के खिलाफ आवाज उठाई है?

By अभिनय आकाश | Apr 05, 2022

मुंबई में मस्जिदों के लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा विवाद पर राजनीति लगातार जारी है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मस्जिदों पर लगने वाले लाउडस्पीकर को लेकर एक बयान दिया था। जिसपर समाजवादी पार्टी ने अब पलटवार किया है। सपा नेता अबू आजमी ने कहा कि राज ठाकरे अब बीजेपी की राह पर चल चुके हैं। जैसी  बांटने वाली राजनीति बीजेपी करती है उसी राह पर अब राज ठाकरे चल पड़े हैं। उन्होंने कहा कि राज ठाकरे हारे हुए नेता हैं। उन्हें राजनीति में जगह नहीं मिली इसलिए मुसलमानों के कंधे पर बंदूक रखकर राजनीति कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में सेल्फी लेते समय नवविवाहित दंपति और उनका दोस्त नदी में डूबा

सपा नेता अबू आजमी ने कहा कि एक हारे हुए नेता को अगर ध्वनि प्रदूषण को लेकर इतनी चिंता है तो, क्या उन्होंने कभी बीयर बार में डीजे, शादियों में डीजे, नेताओं के स्वागत समारोह में आतिशबाजी, गणपति, नवरात्रि और अन्य ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ आवाज उठाई है? इसके साथ ही उन्होंने एक जूस सेंटर के बाहर पोस्टर लगाया है और कहा है कि जो भी हिन्दू भाई-बहन हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं उनके लिए वो ठंडा शरबत और पानी भेजेंगे। इसके लिए ईमेल आईडी भी संपर्क करने के लिए दिया गया है। 

इसे भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे का सुझाव, जब तक मैं और अजित पवार मास्क पहन रहे हैं, तब तक सभी लोग मास्क पहनें

अबू आजमी का कहना है कि मैं इस देश के अंदर आपसी भाई चारा, जो हमारी गंगा जमुनी तहजीब है उसे बरकरार रखना चाहता हूं। आजमी ने कहा कि मैं गांव का रहने वाला हूं। मैं गांव में देखता था जब मस्जिद से हमलोग नवाज पढ़कर निकलते थे तो हमारी हिन्दू बहने अपने बच्चों को गोद में लिए ग्लास में पानी लेकर कहती थी आप इसमें फूंक दिजीए। आप नवाज पढ़कर आ रहे हो इसलिए मेरे बच्चे की तबीयत आपकी दुआ से अच्छी हो जाएगी।  ये हमारे देश का कल्चर था। हिन्दू-मुस्लिम भाई-भाई थे। अबू आजमी ने कहा कि यहां राज ठाकरे और बीजेपी जैसे लोग नफरत के पुजारी जो सिर्फ हिन्दू मुस्लिम को लड़ा कर राजनीति करना चाहते हैं। अगर आग जल रही है तो आग की नहीं बल्कि पानी की जरूरत है। अबू आजमी ने कहा कि मैं इस नफरत को मोहब्बत से जवाब देना चाहता हूं। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा का आरोप, शिवसेना फडणवीस सरकार में हुए कामों का श्रेय ले रही

बता दें कि गुड़ीपड़वा के मौके पर मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने शिवाजी पार्क से शिवसेना के साथ महाविकास अघाड़ी को भी निशाने पर लिया था। राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर की तेज आवाज को लेकर आपत्ति जताई थी। महाविकास अघाड़ी के नेताओं ने भी राज ठाकरे के बयान को लेकर उनपर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर बंद कराए जाएं, नहीं तो हम मस्जिदों के सामने ​हनुमान चालीसा बजाएंगे।  

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला