BAN vs PAK | बाबर आजम ने बांग्लादेश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार की गेंदबाजी

By रेनू तिवारी | Dec 08, 2021

सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश और पाकिस्तान आमने-सामने हैं। खेल ढाका, बांग्लादेश में शेर ई बांग्ला राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस दौरे में बांग्लादेश टीम पर पाकिस्तान का पूरी तरह से दबदबा बना हुआ है। उन्होंने न केवल टी20 सीरीज में बल्कि टेस्ट सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन किया। हरे रंग के पुरुषों ने पहला टेस्ट मैच काफी आराम से जीत लिया। पाकिस्तान ने मंगलवार को खेल के चौथे दिन ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट में मेजबान टीम की पहली पारी के दौरान तेजी से विकेट लेकर अपने नियंत्रण में ले लिया। 

 

इसे भी पढ़ें: सांसदों के निलंबन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए अखिलेश, बोले- भाजपा भावनाओं को नहीं समझती


टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल बारिश से धुल जाने के बाद, पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी 188/2 से फिर से शुरू की और 300/4 पर अपनी पारी घोषित करने से पहले बोर्ड पर 112 रन जोड़े। इसके बाद गेंदबाजों ने पाकिस्तान को शानदार शुरुआत दिलाई और मेजबान टीम पर दबाव बनाने के लिए नियमित अंतराल पर बांग्लादेश के बल्लेबाजों को आउट करते रहे। साजिद खान ने छह विकेट लेकर बांग्लादेश की बल्लेबाजी क्रम को आगे बढ़ाया। उन्होंने दोनों सलामी बल्लेबाजों महमदुल हसन (0) और शादमान इस्लाम (3) को सस्ते में आउट किया और मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के विकेट हासिल करने से पहले बांग्लादेश को 76/7 के स्कोर पर स्टंप्स पर आउट कर दिया।

 

इसे भी पढ़ें: 15 साल में पहली बार हुआ ऐसा! इस मामले में भारत से पिछड़ा ब्राजील

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ कुछ अनोखा किया। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार गेंदबाजी की। वह भी स्पिन गेंदबाजी करने गए। हालाँकि, बाबर आजम ने ऐसा करने का फैसला तब किया जब बांग्लादेश पहले ही सात विकेट खो चुका था। यह वीडियो पहले ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो चुका है। वहीं पाकिस्तानी फैन्स बाबर आदम के नए टैलेंट को खूब पसंद कर रहे हैं।


प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की