नकुल सहगल बने भारती एयरटेल के मुख्य वित्त अधिकारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 14, 2019

नयी दिल्ली। दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने नकुल सहगल को नया कॉरपोरेट मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) नियुक्त किया है। सहगल टेलीनॉर की मलेशियाई इकाई के सीएफओ रह चुके हैं। भारती एयरटेल में उनकी जिम्मेदारी कंपनी के लिये राशि जुटाने का काम देखना और एयरटेल अफ्रीका का आईपीओ संभालना होगा। वह कंपनी के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल के मातहत काम करेंगे। मित्तल ने एक बयान में कहा, ‘‘भारती ने कई वर्षों से दुनिया भर से दूरसंचार उद्योग की श्रेष्ठ प्रतिभाओं को आकर्षित किया है। मुझे यकीन है कि वित्तीय एवं वाणिज्यिक क्षेत्र में नकुल का विस्तृत अनुभव हमारे समूह का मूल्यवर्धन करेगा।’’

इसे भी पढ़ें: DCC ने Airtel, Vodafone, Idea पर लगे जुर्माने के बारे में फैसला टाला

कंपनी ने बयान में कहा कि सहगल कॉरपोरेट कार्यालय और परिचालन के बीच मुख्य कड़ी का काम करेंगे। वह निवेशक संबंधों और समूह के कराधान संबंधी कार्यों की अगुवाई करेंगे। वह विश्व भर में निवेशकों की निगरानी करेंगे तथा एयरटेल इंडिया और एयरटेल अफ्रीका दोनों के साथ मिलकर काम करेंगे।

इसे भी पढ़ें: एनसीएलटी ने टाटा टेलीसर्विसेज के भारती एयरटेल में विलय को मंजूरी दी

बयान के अनुसार सहगल एयरटेल अफ्रीका के आईपीओ तथा एयरटेल इंडिया के लिये पूंजी जुटाने से संबंधित गतिविधियों में भी संलिप्त रहेंगे। सहगल आईसीएआई से चार्टर्ड अकाउंटेंट बने हैं और अमेरिका के स्टेट बोर्ड ऑफ कोलोराडो से प्रमाणित सार्वजनिक अकाउंटेंट हैं। उनके पास 17 साल से अधिक का अंतरराष्ट्रीय पेशेवर अनुभव है।

प्रमुख खबरें

CM Yogi Adityanath का फर्जी वीडियो डालने के आरोपी के खिलाफ रंगदारी मांगने का मामला दर्ज

Rajasthan के मंत्री को सोशल मीडिया पर मिली धमकी, मामला दर्ज

Delhi Excise Policy मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया

मूसलाधार बारिश से दक्षिण-पूर्वी टेक्सास में जलभराव, स्कूलों को बंद किया गया