Tokyo Paralympics: भाविना और सोनल पटेल की जोड़ी चीन से महिला युगल क्वार्टर फाइनल में हारी

By रेनू तिवारी | Aug 31, 2021

टोक्यो पैरालिंपिक में भारत: भारत की पैडलर भावना पटेल और सोनल पटेल को मंगलवार को टोक्यो पैरालिंपिक में महिला युगल (Class  4-5) के क्वार्टर फाइनल में चीन की झोउ यिंग और झांग बियान के हाथों 0-3 से करारी हार का सामना करना पड़ा।भाविना और सोनल की युगल जोड़ी युगल वर्ग 4-5 क्वार्टर फाइनल मैच और कुल मिलाकर 0-2 से नीचे चली गई। झोउ यिंग ने भी क्वार्टर फाइनल के दूसरे दौर में भावना को तीन सीधे सेटों में हराया और परिणामस्वरूप, भारतीय पक्ष कुल मिलाकर 0-2 से मैच हार गया।

 

इसे भी पढ़ें: Tokyo Paralympics : भारतीय तीरंदाज राकेश कुमार क्वार्टर फाइनल में चीन के शिनलियांग से हारे

 

चीनी जोड़ी ने शानदार शुरुआत करते हुए पहला गेम 11-4 से अपने नाम किया। झोउ यिंग और झांग बियान कार्यवाही पर हावी रहे और भारतीय जोड़ी को वापस उछाल नहीं करने दिया और तमाम कोशिशों के बाद भी भारत चीन से आगे नहीं निकल पाया।  दूसरे दौर में, भावना और सोनल की भारतीय टीम ने कुछ अंक हासिल किए, लेकिन चीनी पक्ष ने शानदार प्रहार करते हुए 11-4 से मैच को जीत लिया। आत्मविश्वास के दम पर झोउ यिंग और झांग बियान ने तीसरा राउंड 11-2 से जीतकर मैच 3-0 से अपने नाम कर लिया। 

 

इसे भी पढ़ें: US Open: पूर्व चैंपियन एंडी मर्रे यूएस ओपन के पहले दौर में बाहर, ओसाका की आसान जीत

 

रविवार को, भावना ने रजत पदक जीता वह महिला एकल - कक्षा 4 में चीन की झोउ यिंग से 3-0 से स्वर्ण पदक मैच हार गई थी। इस रजत पदक के साथ, भावना भारत के लिए पैरालिंपिक में पदक जीतने वाली पहली टेबल टेनिस खिलाड़ी हैं और पीसीआई प्रमुख दीपा मलिक के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाली दूसरी महिला एथलीट हैं। 

प्रमुख खबरें

धार्मिक मान्यताओं का अपमान करने के आरोप में प्रधानाध्यापक समेत दो शिक्षकों के खिलाफ प्राथमिकी

पिछले कुछ दिन से बीमार था, लगा कि आज खेल नहीं सकूंगा : Siraj

Punjab के पटियाला में भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान एक किसान की मौत

Mau में बच्चों संग अलग रह रही महिला की पति ने चाकू मारकर हत्‍या की