Tokyo Paralympics : भारतीय तीरंदाज राकेश कुमार क्वार्टर फाइनल में चीन के शिनलियांग से हारे

Tokyo Paralympics : भारतीय तीरंदाज राकेश कुमार क्वार्टर फाइनल में चीन के शिनलियांग से हारे

टोक्यो पैरालिंपिक 2021 अपडेट: भारतीय तीरंदाज राकेश कुमार ने मंगलवार को टोक्यो पैरालंपिक खेलों के प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में स्लोवाकिया के मैरियन मारेक को 140-137 से हराकर पुरुष पर्सनल कंपाउंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

टोक्यो पैरालिंपिक 2021 अपडेट: भारतीय तीरंदाज राकेश कुमार मंगलवार को टोक्यो पैरालिंपिक में चीन के ऐ शिनलियांग से 143-145 से हारकर सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गए। राकेश कुमार ने क्वार्टर फाइनल में सभी पांचों राउंड में कड़ी टक्कर दी लेकिन चीनी तीरंदाज ने भारतीय एथलीट को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया।भारतीय एथलीट ने पहले दौर में 29 के स्कोर के साथ शुरुआत की, हालांकि शिनलियांग ने कार्यभार संभालने के लिए उसी निबंध में 30 का पंजीकरण किया। चीनी एथलीट ने तब पूरे खेल में अपनी बढ़त बनाए रखी क्योंकि राकेश शोपीस इवेंट से बाहर होने के लिए 143-145 से मैच हार गए।

भारतीय तीरंदाज राकेश कुमार ने मंगलवार को टोक्यो पैरालंपिक खेलों के प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में स्लोवाकिया के मैरियन मारेक को 140-137 से हराकर पुरुष पर्सनल कंपाउंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। राकेश कुमार जिन्होंने रैंकिंग राउंड में 699 का स्कोर किया था, ने पहले तीन तीरों के बाद दो अंक की बढ़त हासिल की, स्लोवाक द्वारा 26 से 28 तक शूट किया।

इसे भी पढ़ें: US Open: पूर्व चैंपियन एंडी मर्रे यूएस ओपन के पहले दौर में बाहर, ओसाका की आसान जीत 

जम्मू के पास कटरा के रहने वाले 36 वर्षीय खिलाड़ी राकेश कुमार ने दूसरे सेट में 27 रन बनाए, लेकिन अंतर वही रहा क्योंकि मारेक ने भी 27 का स्कोर किया।

उन्होंने तीसरे दौर में मारेक द्वारा 25 की तुलना में 28 के स्कोर के साथ एक अंक की बढ़त हासिल की और अगले में 30 अंक के साथ एक अंक की बढ़त हासिल की, जिससे उनके प्रतिद्वंद्वी ने 28 रन बनाए। दोनों निशानेबाजों ने निशाना लगाया। पांचवें और अंतिम दौर में 29 प्रत्येक में राकेश कुमार ने 140-137 से जीत दर्ज की।

इसे भी पढ़ें: Sports Highlights: खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन, भारत की झोली में आए 2 गोल्ड मेडल 

राकेश कंपाउंड वर्ग में अकेले भारतीय हैं क्योंकि पुरुष पर्सनल में श्याम सुंदर स्वामी और महिला व्यक्तिगत ओपन में ज्योति बलियान दोनों पिछले दौर में हार गए थे।

राकेश का अगला मुकाबला चीन के ऐ शिनलियांग से होगा, जिन्होंने रैंकिंग राउंड में शीर्ष स्थान हासिल किया था।