खराब मौसम, चुनावी कार्यक्रम फिर भी वादा किया पूरा, भूटान के प्रधानमंत्री ने कहा- ये मोदी की गारंटी ही तो है

By अभिनय आकाश | Mar 23, 2024

भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे ने रविवार को खराब मौसम और लोकसभा चुनाव से पहले अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद हिमालयी राष्ट्र का दौरा करने के लिए अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने आगे कहा कि राजकीय दौरे का वादा पूरा करना 'मोदी की गारंटी' घटना है। पीएम मोदी द्वारा अपनी यात्रा समाप्त करने और भारत के लिए प्रस्थान करने के बाद टोबगे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि हमारे भाई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को हमसे मिलने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। न तो उनका व्यस्त कार्यक्रम और न ही खराब मौसम उन्हें हमसे मिलने के अपने वादे को पूरा करने से रोक सका। यह निश्चित रूप से मोदी की गारंटी होगी।

इसे भी पढ़ें: अरुणाचल पर चीन के दावे को जयशंकर ने बताया हास्यास्पद, आधारहीन तर्क दोहराने से कोई वैधता नहीं मिलती

पारो हवाईअड्डे पर खराब मौसम के कारण अपनी यात्रा स्थगित होने के एक दिन बाद पीएम मोदी ने भूटान की यात्रा की। इससे पहले आज, पीएम मोदी ने अपनी राजकीय यात्रा के दौरान भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और पीएम टोबगे को उनके आतिथ्य के लिए धन्यवाद दिया। एक विशेष संकेत के रूप में भूटान के राजा, टोबगे के साथ पारो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पीएम मोदी को छोड़ने आए। ले जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: दूरदराज के पहाड़ी इलाकों के लोगों के लिए आये अच्छे दिन, खूब हो रहा काम

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी, ईडी रिमांड को चुनौती देते हुए दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया है। केजरीवाल की वकील की तरफ से मामले की कल तत्काल सुनवाई की मांग की गई है। पीएम मोदी ने भूटान की अपनी राजकीय यात्रा को बेहद खास बताते हुए कहा कि भारत हमेशा भूटान के लिए एक विश्वसनीय मित्र और भागीदार रहेगा।

 

प्रमुख खबरें

राष्ट्रपति ने चिरंजीवी-वैजयंती माला को पद्म विभूषण से किया सम्मानित, PM Modi भी रहे मौजूद

निज्जर हत्याकांड में 3 भारतीयों को हिरासत में लिए जाने पर आया विदेश मंत्रालय का बयान, कनाडा से औपचारिक राजनयिक संवाद नहीं हुआ

Tamil Nadu: शिवकाशी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 8 लोगों की मौत

The Deoliwallahs | 3000 चीनी नागरिकों को क्यों बना लिया गया था बंदी? | Matrubhoomi