Bihar: चुनाव के बीच अनंत सिंह को मिल गई 15 दिनों की पैरोल, ललन सिंह के लिए किया प्रचार, तेजस्वी का JDU पर वार

By अंकित सिंह | May 06, 2024

एक सजायाफ्ता पूर्व विधायक ने 15 दिन की पैरोल पर जेल से छूटने के कुछ घंटों बाद बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी द्वारा उतारे गए उम्मीदवार के लिए एक विशाल रोड शो किया। अनंत कुमार सिंह, जिन्हें छोटे सरकार के नाम से भी जाना जाता है, मोकामा से पांच बार विधायक रहे हैं। रविवार सुबह उन्हें पटना के बेउर सेंट्रल जेल से रिहा कर दिया गया। उनके स्वागत के लिए ढोल, फूलों की वर्षा और कारों के विशाल काफिले सहित भव्य व्यवस्था की गई थी। 

 

इसे भी पढ़ें: किसकी वजह से शहीद हुए, पहले कहां कोई शहीद होता था?', पुंछ में हुए आतंकी हमले पर यह क्या बोल गए तेजप्रताप


उन्होंने बाढ़ विधानसभा क्षेत्र के सबनीमा गांव से अपना रोड शो शुरू किया और मुंगेर से जेडीयू उम्मीदवार ललन सिंह के लिए समर्थन मांगा। मोकामा और बाढ़ दोनों विधानसभा क्षेत्र मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं। जैसे ही अनंत सिंह अपनी कार से बाहर निकले, उनका भव्य स्वागत किया गया। उनके और ललन सिंह के लिए नारे लगाए गए, जेल में बंद नेता का स्वागत करने के लिए भारी भीड़ रास्ते में घंटों इंतजार कर रही थी। अनंत सिंह, जिन्होंने 2020 में अपना आखिरी विधानसभा चुनाव राजद के टिकट पर जीता था, को हथियार मामले में दोषी ठहराया गया था और वह 10 साल की सजा काट रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: 'देश को दिशा दिखाता था बिहार', राहुल-तेजस्वी पर PM का वार, बोले- दोनों शहजादों के रिपोर्ट कार्ड एक जैसे


राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने रविवार को पार्टी के पूर्व नेता अनंत सिंह पर हमला किया और कहा कि जब तक वह उनकी पार्टी में थे, अपराधी थे और अब जदयू में शामिल होने के बाद वह संत बन गए हैं। विशेष रूप से, 'छोटे सरकार' के नाम से मशहूर अनंत सिंह ने 2020 के विधानसभा चुनाव में राजद के टिकट पर जीत हासिल की। मुंगेर लोकसभा सीट पर 13 मई को मतदान होगा। 2019 के चुनाव में, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने 40 में से 39 सीटें जीतकर राज्य में जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस ने सिर्फ एक सीट जीती। राज्य में एक मजबूत ताकत राजद अपना खाता खोलने में विफल रही।

प्रमुख खबरें

भारी बारिश के कारण केरल के कई जिलों के लिए चेतावनी जारी, यात्रा पर प्रतिबंध

Mohini Ekadashi 2024: मोहिनी एकादशी का व्रत करने से मोहजाल से मिलती है मुक्ति, जानिए इसका महत्व

कांग्रेस का लक्ष्य एक साल के भीतर 32 लाख बेरोजगारों को सरकारी कर्मचारी बनाना है : Bhupendra Singh Hudda

Rahul Gandhi के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर साधा निशाना, जमशेदपुर की जनता को PM Modi ने याद दिलाई अपनी गारंटियां