Jammu and Kashmir: भाजपा नेता चुग ने कहा जम्मू-कश्मीर की पूर्ववर्ती सरकारों ने प्रदेश को ‘लूटा’

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 25, 2022

श्रीनगर। भाजपा के वरिष्ठ नेता तरुण चुग ने अब्दुल्ला, मुफ्ती और नेहरू-गांधी परिवार पर जम्मू-कश्मीर को ‘‘लूटने’’ में संलिप्त रहने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि नरेंद्र मोदी सरकार की पहल के कारण केंद्र शासित प्रदेश अब पहले की ‘‘आतंकवाद की राजधानी’’ से ‘‘पर्यटन राजधानी’’ बन गया है। उन्होंने यह भी कहा कि निर्वाचन आयोग जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने की तैयारी कर रहा है और उम्मीद है कि जल्द ही चुनाव कराये जाएंगे। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और जम्मू-कश्मीर मामलों के प्रभारी चुग ने शनिवार को जम्मू में कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तैयारी करनी चाहिए, जो अगले साल मई में होने की संभावना है।

चुग ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने की प्रतिबद्धता जताई है और निर्वाचन आयोग इसकी तैयारी कर रहा है। मतदाता सूची प्रकाशित की गई है और हम उम्मीद करते हैं कि चुनाव जल्द ही कराये जाएंगे, ताकि लोग अपनी पसंद की सरकार चुनें।’’ भाजपा नेता ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा जम्मू-कश्मीर में शांति स्थापित करने और विकास के लिए शुरू किये गये कार्यों को अब प्रधानमंत्री मोदी आगे बढ़ा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: कोविड-19: दिल्ली में अधिकारी सरकारी अस्पतालों की तैयारी का जायजा लेंगे, जांच बढ़ाएंगे

उन्होंने पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया, ‘‘जम्मू-कश्मीर आज आगे बढ़ रहा है। एक समय था जब तीन परिवारों ने जम्मू-कश्मीर को ‘लूट का उद्योग’ बना लिया था। इन तीन परिवारों ने जम्मू-कश्मीर को सात दशकों तक लूटा। सार्वजनिक संसाधन लूटे गए, यहां के विकास और शांति को भी लूटा गया।

प्रमुख खबरें

Amit Shah doctored video case: दिल्ली पुलिस के समन पर बोले रेवंत रेड्डी, हम डरने वाले नहीं, मुंहतोड़ जवाब देंगे

Rajasthan के कई इलाकों में मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश, तापमान में गिरावट की संभावना

गाजियाबाद के आदमी ने बेटी के प्रेमी को गोली मार दी, फिर कर दिया खुद ही पुलिस को फोन

Single Life । दुनियाभर में बढ़ रही सिंगल लोगों की संख्या, लगाव से क्या है इसका कनेक्शन? रिसर्च में हुआ खुलासा