झारखंड चुनाव 2019: रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे भाजपा के वरिष्ठ नेता सरयू राय

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 18, 2019

जमशेदपुर। झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अब तक घोषित 72 उम्मीदवारों की सूची में अपना नाम नहीं आने से नाराज भाजपा के वरिष्ठ नेता सरयू राय ने रविवार को कहा कि वह निर्दलीय के तौर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ लड़ेंगे। झारखंड मंत्रिमंडल में खाद्य, जनवितरण और उपभोक्ता मामलों के मंत्री राय ने कहा कि वह जमशेदपुर (पूर्व) और जमशेदपुर (पश्चिम) से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने 2014 के चुनाव में जमशेदपुर (पश्चिम) सीट से जीत हासिल की थी।

इसे भी पढ़ें: भाजपा ने जारी की 15 और उम्मीदवारों की सूची, सरयू राय को नहीं मिला टिकट !

उन्होंने कैबिनेट मंत्री के पद से एवं विधानसभा की सदस्यता से रविवार की शाम अपना इस्तीफा दे दिया है। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मु को भेजे पत्र में रॉय ने कहा वह मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दे रहे हैं और इसे तत्काल प्रभाव से स्वीकार किया जाए। इससे पहले दिन में राय ने कहा था कि वह सोमवार को इस्तीफा देंगे। राय झारखंड कैबिनेट में खाद्य, जनवितरण और उपभोक्ता मामलों के मंत्री हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं कल दोनों विधानसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करूंगा।’’

इसे भी पढ़ें: झारखंड के सुब्रमण्यम स्वामी की नाराजगी रघुवर दास को अर्जुन मुंडा न बना दे

भाजपा ने झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए अब तक 72 उम्मीदवारों की चार सूची जारी की है, लेकिन राय का नाम इसमें नहीं है। राज्य में 30 नवंबर और 20 दिसंबर के बीच पांच चरण में चुनाव हो रहा है। एक सवाल के जवाब में भाजपा नेता ने कहा कि ‘‘भाजपा को मेरे खिलाफ कार्रवाई करने दीजिए।’’ भाजपा ने मुख्यमंत्री रघुवर दास को जमशेदपुर (पूर्व) से मैदान में उतारा है, जबकि जमशेदपुर (पश्चिम) सीट पर अभी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं हुआ है।

प्रमुख खबरें

Rajasthan के कोटा में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, आरोपियों से पूछताछ शुरू

कांग्रेस ‘आपके बच्चों की संपत्ति मुसलमानों को देना चाहती है’ : Anurag Thakur

Manipur में दो समुदायों के ग्रामीण स्वयंसेवकों के बीच शुरू हुई गोलीबारी

Lok Sabha Elections 2024 के बीच कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, Arvinder Singh Lovely ने दिया अपने पद से इस्तीफा, जानें क्यों?