तो क्या प्रियंका गांधी की भी हुई थी जासूसी? कांग्रेस के आरोप का बीजेपी ने दिया ये जवाब

By रेनू तिवारी | Nov 03, 2019

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के जासूसी मामले पर दिए गये ताजा बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रवक्ता अमित मालवीय ने करारा हमला बोला है। रविवार को एक ट्वीट में, भाजपा प्रवक्ता अमित मालवीय ने कहा, "क्या हमने कांग्रेस को ऐसी चीजों की कल्पना करते नहीं देखा है जो मौजूद नहीं हैं?" अमित मालवीय ने उस समय को भी याद किया जब कांग्रेस ने दावा किया था कि राहुल गांधी का जीवन उस समय खतरे में था जब इस साल की शुरुआत में चुनाव प्रचार के दौरान उनके चेहरे पर एक हरी बत्ती चमक गई थी। अमित मालवीय ने आगे कहा, "वह यह दावा याद रखें कि राहुल गांधी का जीवन खतरे में था जब एक वीडियो कैमरे से हरी बत्ती, एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान उनके चेहरे पर चमकी थी। खैर, यह सार्वजनिक जीवन में उनके नेताओं की विश्वसनीयता का स्तर है। 

कांग्रेस ने रविवार को दावा किया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी को व्हाट्सएप से एक संदेश मिला है जिसमें बताया गया है कि उनका फोन हैक होने का संदेह है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जब व्हाट्सएप से उन सभी लोगों को संदेश भेजे गए जिनके फोन हैक हुए थे, तो ऐसा ही एक संदेश प्रियंका गांधी वाड्रा को भी मिला था।

सुरजेवाला ने सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि पेगासस स्पाइवेयर को केवल सरकार ही खरीद सकती है कोई और ये किसी को बेच ही नहीं सकता। उन्होंने कहा कि 2019 के संसदीय चुनाव के दौरान पेगासस स्पाइवेयर से नेताओं, पत्रकारों और ऐक्टिविस्टों के फोन को टेप किया गया और सरकार को इसकी जानकारी थी। कांग्रेस ने यह सवाल उठया कि क्या नरेंद्र मोदी सरकार ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले नागरिकों और राजनीतिक नेताओं पर जासूसी की थी। रणदीप सुरजेवाला ने पूछा कि क्या सत्ता के ईलाकों में बैठे लोग आपराधिक अपराधों के दोषी हैं और क्या सरकार को पता था कि अवैध स्पाइवेयर प्रमुख व्यक्तियों की जासूसी करने के लिए तैनात किए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: आखिर कहां जाते हैं राहुल गांधी, विदेश दौरे पर कांग्रेस ने दिया ये जवाब

आपको बता दें कि काग्रेस कई दिनों से लगातार नकई भारतीय पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं की कथित जासूसी के मामले को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साध रही है और आरोप लगा रही है कि बेईमान सरकार ने इस मामले से जुड़े वाजिब सवालों के जवाब नहीं दिए। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा,  बेईमान भाजपा सरकार ने जासूसी मामले पर वाजिब सवालों के जवाब देने से इनकार किया। उन्होंने सवाल किया, भारत सरकार में किसने स्पाइवेयर की खरीदारी की? प्रधानमंत्री या राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार में से किसने इसकी खरीद की इजाजत दी? सुरजेवाला ने यह भी पूछा,  अगर फेसबुक ने मई, 2019 में सरकार को सूचित किया तो सरकार खामोश क्यों रही? जिम्मेदार लोगों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गयी? गौरतलब है कि फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी वॉट्सऐप ने कहा है कि इजराइल के स्पाईवेयर ‘पेगासस’ के जरिये कुछ अज्ञात इकाइयों की वैश्विक स्तर पर जासूसी की गई। भारतीय पत्रकार और मानवाधिकार कार्यकर्ता भी इस जासूसी का शिकार बने हैं। 

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार जासूसी करते पकड़ी गई, SC इस पर तत्काल ले संज्ञान: सुरजेवाला

प्रमुख खबरें

हरियाणा में गहराया सियासी संकट, 3 निर्दलीय विधायकों ने सैनी सरकार से वापस लिया समर्थन, कांग्रेस का दावा- बीजेपी खो चुकी है बहुमत

सीमा पर तनाव के बीच भारत में तैनात होंगे चीन के राजदूत, Xu Feihong के नाम पर जिनपिंग की मुहर

महाराष्ट्र के धाराशिव में मतदान केंद्र के बाहर निजी रंजिश के चलते व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या

क्या अल्पमत में है हरियाणा नायब सरकार! तीन निर्दलीय विधायकों ने लिया अपना समर्थन वापस