भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रकाश सिंह बादल से उनके पैतृक गांव में की मुलाकात

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 20, 2020

चंडीगढ़/नयी दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को अकाली दल के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल से पंजाब के बादल गांव स्थित उनके घर में मुलाकात की और राज्य में राजग को मजबूत करने पर विचार किया। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी। बादल के पैतृक गांव के नड्डा के दौरे के कुछ दिन पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा था कि सरकार चलाने के लिए अल्पसंख्यकों को  साथ लिया जाना चाहिए।’’ दोनों नेताओं की बंद कमरे में करीब एक घंटे तक चली बैठक महत्वपूर्ण है क्योंकि हाल में भाजपा और उसके सबसे पुराने सहयोगी शिरोमणि अकाली दल के बीच संशोधित नागरिकता संशोधन कानून को लेकर मतभेद उभर कर सामने आए थे और उसके बाद अकाली दल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की थी। 

 

इसने बाद उसने विधानसभा चुनावों में भाजपा उम्मीदवारों का समर्थन किया। बैठक के बाद नड्डा ने संवाददाताओं से कहा कि वह अपने बेटे की शादी के लिए व्यक्तिगत निमंत्रण देने की खातिर अनुभवी नेता से मिलने गए थे। नड्डा ने कहा, बादल परिवार के साथ हमारे अच्छे संबंध हैं।’’ भाजपा अध्यक्ष ने ट्विटर पर कहा कि उन्होंने भारत के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक प्रकाश सिंह बादल साहब से शिष्टाचार मुलाकात की। उन्होंने कहा, ‘‘बादल साहब से मिलना हमेशा हमें प्रेरणा देता है।’’ 

इसे भी पढ़ें: दीनदयाल जी होते तो दिल्ली चुनावों के नतीजों पर क्या कहते ?

नड्डा के साथ भाजपा उपाध्यक्ष प्रभात झा भी थे जो पंजाब के पार्टी प्रभारी भी हैं। बादल गाँव पहुँचने पर नड्डा का फूलों और पारंपरिक भांगड़ा के साथ भव्य स्वागत किया गया। बादल ने 13 फरवरी को अमृतसर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि सभी धर्मों का सम्मान किया जाना चाहिए। भाजपा अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा की यह पहली पंजाब यात्रा थी। बादल गाँव के बाद नड्डा अमृतसर में स्वर्ण मंदिर, दुर्ग्याणा मंदिर और राम तीरथ गए। भाजपा के एक नेता ने कहा कि नड्डा के अमृतसर में राज्य के पार्टी नेतृत्व से मिलने की भी उम्मीद है।

 

प्रमुख खबरें

एक हार और मुंबई इंडियंस IPL 2024 से बाहर, प्लेऑफ की राह है मुश्किल

Firozabad Lok Sabha Seat: कांच के शहर में किसकी होगी ठाठ, सपा के समक्ष गढ़ बचाने की चुनौती

Poonch Terror Attack Update: पहली बार सामने आए पुंछ के आतंकी, रखा 20 लाख का इनाम

Sri Lanka के जाफना और तमिलनाडु के Nagapattinam के बीच नौका सेवा फिर से शुरू होगी