सेना का इस्तेमाल कर भाजपा खतरे की राह पर चल रही है: अहमद पटेल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 10, 2019

नयी दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने चुनाव प्रचार में सशस्त्र बलों के उपयोग को रोकने वाले चुनाव आयोग के परामर्श की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि भाजपा अपनी नाकामी छुपाने के लिए सेना का इस्तेमाल कर खतरे की राह पर चल रही है। चुनाव आयोग (ईसी) ने शनिवार को एक परामर्श जारी कर सभी राजनीतिक दलों से अपने चुनाव अभियान में सैनिकों और सैन्य अभियानों की तस्वीर का इस्तेमाल करने से बचने को कहा था।

 

आयोग ने एक राजनीतिक दल के पोस्टर में वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर के कथित इस्तेमाल पर संज्ञान लेते हुए राजनीतिक दलों को ऐसा करने से बचने का परामर्श जारी किया था। पटेल ने ट्वीट किया, ‘‘चुनाव अभियान में सशस्त्र बलों के इस्तेमाल को रोकने के चुनाव आयोग के परामर्श की सख्त आवश्यकता थी। इसे पूर्णत: लागू किया जाना चाहिए। सुरक्षा बलों को राजनीति से बाहर रखें।’’

 

इसे भी पढ़ें: सत्ता में आते ही न्यूनतम आय गारंटी योजना को लागू करेगी कांग्रेस: राहुल गांधी

 

उन्होंने लिखा, ‘‘अपनी स्वयं की विफलताओं को छुपाने के लिए सेना का इस्तेमाल कर भाजपा खतरे की राह पर चल रही है।’’ गौरतलब है कि आयोग ने दिसंबर 2013 में भी रक्षा मंत्रालय की शिकायत पर ऐसा ही परामर्श जारी किया था। इसमें मंत्रालय ने विभिन्न राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों द्वारा चुनाव अभियान में सैन्यकर्मियों की तस्वीर का इस्तेमाल करने पर चुनाव आयोग का ध्यान आकर्षित करते हुए इसे रोकने के लिए उपयुक्त निर्देश जारी करने का अनुरोध किया था।

 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान