सत्ता में आते ही न्यूनतम आय गारंटी योजना को लागू करेगी कांग्रेस: राहुल गांधी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 10 2019 10:40AM
सत्ता में आते ही न्यूनतम आय गारंटी योजना को लागू करेगी  कांग्रेस: राहुल गांधी
Image Source: Google

कांग्रेस अध्यक्ष ने यहां कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हम एक भी व्यक्ति को नहीं छोड़ेंगे। हम ऐसे लोगों को खोजेंगे जिनकी आय न्यूनतम आय से कम है।

हैदराबाद। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो न्यूनतम आय गारंटी योजना को लागू करेगी और देश के सभी गरीबों के बैंक खातों में धन जमा किया जाएगा। गांधी ने कहा, ‘‘हमने फैसला किया है कि कांग्रेस पार्टी भारत में हर गरीब को निश्चित न्यूनतम आय देगी।’’ उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद कांग्रेस की सरकार आई तो वह न्यूनतम आय तय करेगी।

भाजपा को जिताए


कांग्रेस अध्यक्ष ने यहां कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हम एक भी व्यक्ति को नहीं छोड़ेंगे। हम ऐसे लोगों को खोजेंगे जिनकी आय न्यूनतम आय से कम है। हम उनके खातों में पैसे जमा करेंगे।’’ उन्होंने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए यहां पार्टी के प्रचार की शुरूआत की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि वह दो भारत बना रहे हैं। एक जिसमें केवल अमीरों को फायदा होता है और दूसरा जिसमें कर्ज माफी मांगने वाले किसानों को हताशा का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी यह नहीं होने देगी।’’

इसे भी पढ़ें: विपक्षियों को PM ने दिया जवाब, सुबह 5 बजे से पाक चिल्लाने लगा- मोदी ने मारा


डोकलाम के मुद्दे का जिक्र करते हुए गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने गुजरात में उस वक्त चीनी राष्ट्रपति की मेजबानी की जब उस देश की सेना डोकलाम में घुस आई थी। महिला आरक्षण विधेयक पर गांधी ने कहा कि कांग्रेस लोकसभा और राज्यसभा तथा राज्य विधानसभाओं में इसे पारित कराने के लिए प्रयास करेगी।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video