वाराणसी में बढ़ता जा रहा ब्लैक फंगस का कहर, अब तक 15 की मौत

By आरती पांडे | May 27, 2021

वाराणसी में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में बीएचयू में चार नए मरीज मिले हैं। अब कुल मरीजों की संख्या 97 हो गई है, जिसमें 15 की मौत के बाद पोस्ट कोविड वार्ड, सुपरस्पेशियलिटी, इमरजेंसी में 82  का इलाज चल रहा है।

इसे भी पढ़ें: संदीप और पिंकी फरार की डिजिटल रिलीज हुई सफल, IMDB रेटिंग में हुई वृद्धि  

कोरोना संक्रमण की चुनौती के बीच ब्लैक फंगस ने चिंता बढ़ा दी है। वाराणसी में इस बीमारी के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। वाराणसी में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिस तरह से ब्लैक फंगस के मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, उसको देखते हुए शासन, प्रशासन अलर्ट तो है लेकिन कही न कही इंजेक्शन सहित अन्य सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। इस वजह से मरीजों को परेशानी हो रही है।  

 

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार 2.0 के दो साल: कितनी मजबूत हुई भारत की विदेश और आर्थिक नीति


बीएचयू में ब्लैक फंगस से अब तक होने वाली 15 मौतों में ऑपरेशन के बाद दो मरीजों की मौत हुई है। जिन मरीजों की मौत हुई है, उन्हें ब्लैक फंगस के साथ ही अन्य बीमारियां भी थीं।अस्पताल के एमएस प्रो.केके गुप्ता ने बताया कि बुधवार को कोई मौत नही हुई है। डॉक्टरों के मुताबिक पहले पोस्ट कोविड मरीजों में ये फंगस मिल रहा था लेकिन अब कोरोना संक्रमित मरीजों में वायरस के साथ ब्लैक  फंगस मिल रहे हैं।

प्रमुख खबरें

पार्सल में मँगवाये इलेक्ट्रॉनिक उपकरण में हुआ धमाका, बाप -बेटी की मौत

बिहार में नहीं होगी लालटेन युग की वापसी, Rajnath Singh बोले- बिना लोकलाज नहीं चल सकता लोकतंत्र

चार भारतीय एएसबीसी एशियाई अंडर-22 और युवा मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में

Supreme Court Rules Hindu Marriages | अग्नि के सात फेरों के बिना हिंदू विवाह मान्य नहीं , सुप्रीम कोर्ट का शादी पर बड़ा फैसला