उत्तर प्रदेश में यमुना नदी में डूबी नाव, चार लोगों की मौत, 20 लापता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 11, 2022

बांदा (उप्र)। बांदा जिले के मरका क्षेत्र से फतेहपुर जिले के जरौली घाट जा रही एक नौका बृहस्पतिवार को यमुना नदी में डूब गई। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई जबकि कम से कम 20 अन्‍य लापता हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे को लेकर जिला प्रशासन को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में हुई जनहानि पर दुख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना जताई है। 

 

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश विधान परिषद में नेता सदन होंगे केशव प्रसाद मौर्य, आज ही स्वतंत्र देव ने दिया था इस्तीफा


साथ ही जिलाधिकारी, पुलिस उपमहानिरीक्षक, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को तत्काल मौके पर जाने के निर्देश दिए हैं। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि बांदा जिले के मरका थाना क्षेत्र के यमुना घाट से दोपहर को करीब 30-35 लोगों से भरी एक नौका फतेहपुर जिले के जरौली घाट जा रही, तभी बीच जलधारा में तेज हवा का झोंका आने से नौका डगमगा कर पलट गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक चार लोगों के शव नदी से निकाले जा चुके हैं, जिनकी शिनाख्‍त की कोशिश की जा रही है। 

 

इसे भी पढ़ें: सुनील बंसल बनाए गए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और तेलंगाना का भी मिला प्रभार


उन्होंने बताया कि करीब आठ लोग तैरकर बाहर आ गये जबकि कम से कम 20 अन्‍य लापता हैं। अधिकारी ने बताया कि गोताखोरों की मदद से लापता लोगों की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया जिले के सभी अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं और बचाव कार्य जारी है। 

प्रमुख खबरें

मुसलमानों के वोटों की तिजारत कर रही है सपा, मौलाना शहाबुद्दीन बोले- जो भाजपा को हराएगा हम उसको देंगे वोट

Jammu-Kashmir में सुरक्षा बलों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया

Kejriwal के केस में अचानक से आया दाऊद इब्राहिम का नाम, दिल्ली हाई कोर्ट ने जो कहा- सुनकर सभी हो गए हैरान

भाजपा के लल्लू सिंह ने Pushkar Dhami की मौजूदगी में फैजाबाद से नामांकन दाखिल किया