Brazil की नुमाइंदगी करने वाले बोलसोनारो, KFC के एक रेस्तरां में अकेले खाना खाते आए नजर

By अभिनय आकाश | Feb 06, 2023

ब्राजील की राजधानी ब्राजिलिया में 9 जनवरी 2023 को दंगे भड़कने के बाद से ही पूर्व राष्ट्रपति बोलसोनारो अमेरिका के फ्लोरिडी के एक छोटे से शहर में रह रहे हैं। वामपंथी नेता लूला डा सिल्वा का राष्ट्रपति बनना जायर बोलसोनारो और उनके समर्थकों को स्वीकार नहीं हुआ था। देश में दंगे भड़क उठे थे और इसका सीधा आरोप बोलसोनारो पर लगा। ब्राजील की नुमाइंदगी करने वाले बोलसोनारो को केएफसी के एक रेस्तरां में अकेले खाना खाते हुए देखा गया है। 

इसे भी पढ़ें: ऋषि सुनक ने भारत-ब्रिटेन सुरक्षा संवाद में शामिल होकर ‘विशेष संकेत’ दिया

बोलसनारो ने एक समय में सबसे बड़े लैटिन अमेरिकी देश-ब्राजील पर शासन किया था, जिसकी आबादी 214 मिलियन थी। 67 वर्षीय दक्षिणपंथी नेता अब अमेरिका के फ्लोरिडा के एक अनोखे शहर में रह रहे हैं। ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति दिसंबर 2022 में अमेरिका चले गए। बता दें कि इज इनासियो लूला डी सिल्वा के राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने के विरोध में प्रदर्शनकारी पुलिस बैरिकेड्स को तोड़ते हुए कांग्रेस (संसद भवन), राष्ट्रपति भवन और सुप्रीम कोर्ट में घुस गए थे। ऐसा ही 2021 में अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने किया था, जिन्होंने यूएस कैपिटल पर छह जनवरी को हमला कर दिया था। 

इसे भी पढ़ें: पूर्व पॉप स्टार Gary Glitter को ब्रिटेन की जेल से रिहा किया गया

बोलसोनारो अब कहां हैं?

भव्य राष्ट्रपति महल से पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के राजनीतिक जीवन साथी बोलसोनारो डिज्नी वर्ल्ड रिसॉर्ट के पास लगभग समान घरों के एक छोटे से समुदाय में रहने चले गए। संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने पहले छह हफ्तों में, बोल्सनारो ने एक लो प्रोफाइल रखा, ब्राजील के पूर्व मार्शल आर्ट चैंपियन जोस एल्डो के ऑरलैंडो घर में रहकर, एक स्थानीय सुपरमार्केट की यात्रा की और केएफसी फास्ट में अकेले तला हुआ चिकन खाते हुए फोटो खिंचवाए। 

प्रमुख खबरें

राम मंदिर का फैसला पलट देंगे राहुल गांधी!, आचार्य प्रमोद कृष्णम का दावा- शाह बानो मामले की तरह...

कपड़ा निर्माता कंपनी Arvind Limited का चौथी तिमाही में शुद्ध लाभ 104.42 करोड़ रुपये

एक हार और मुंबई इंडियंस IPL 2024 से बाहर, प्लेऑफ की राह है मुश्किल

Firozabad Lok Sabha Seat: कांच के शहर में किसकी होगी ठाठ, सपा के समक्ष गढ़ बचाने की चुनौती