ब्रिटेन के अखबार ने शाहबाज़ शरीफ पर लाखों रुपये का गबन का आरोप लगाया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 15, 2019

इस्लामाबाद। ब्रिटेन के एक अखबार ने दावा किया है कि पाकिस्तान की विपक्षी पार्टी पीएमएल-एन के अध्यक्ष शाहबाज़ शरीफ ने ब्रिटेन की मदद के लाखों रुपये का गबन किया है। उनकी पार्टी ने इस इल्ज़ाम को खारिज करते हुए इसे प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा गढ़ा गया झूठ का पुलिंदा बताया। ‘द मेल’ ने रविवार को खबर दी कि शरीफ ने 2005 से 2012 के बीच जिस पैसे को चुराया है वो ब्रिटेन के अंतरराष्ट्रीय विकास विभाग (डीएफआईडी) की ओर वित्त पोषित परियोजनाओं का था।

इसे भी पढ़ें: ब्रिटिश टैंकर के मार्ग को रोकने की कोशिश कर रहा है ईरान: ब्रिटेन सरकार

पाकिस्तान मुस्लीम लीग-नवाज़ (पीएमएल-एन) ने आरोप को खारिज किया और इसे बेबुनियाद बताया। पीएमएल-एन की प्रवक्ता मरियम औरंगज़ेब ने पार्टी के ट्विटर अकाउंट पर कहा कि लेख झूठ का पुलिंदा है। औरंगज़ेब ने कहा कि यह मनगंढ़त, बेबुनियाद और झूठ का पुलिंदा है जिसे इमरान खान के षडयंत्रकारी दिमाग ने गढ़ा है। बाद में संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि पीएमएल-एन प्रकाशन पर ‘‘प्रायोजित हुई और निराधार’ खबर के लिए मुकदमा करेगी।

इसे भी पढ़ें: फ्रांस के अन्य शहरों के बाद पेरिस ने भी जलवायु आपातकाल की घोषणा की

औरंगज़ेब ने प्रधानमंत्री खान पर यह खबर प्रायोजित करने का आरोप भी लगाया। प्रवक्ता ने कहा कि खान के कहने पर ब्रिटेन के अखबार के लिए काम करने वाले लाहौर निवासी विवादित पत्रकार के जरिए यह खबर छपवाई गई है। डीएफआईडी ने भी आरोपों को खारिज किया है।

प्रमुख खबरें

Shivsena MP Milind Deora ने साधा Uddhav Thackeray और Congress पर निशाना, कहा- जनता PM Modi के साथ

DC vs RR IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच टक्कर, यहां देखें प्लेइंग 11

Toyota Innova Crysta GX+ वैरिएंट भारत में लॉन्च, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक के बारे में

भारत ने मालदीव से अपने 51 सैनिकों वापस बुला लिया, 10 मई की समय सीमा से पहले लिया गया फैसला