लॉकडाउन से प्रभावित गरीबों को अपना समर्थन देने के लिए कैंसर पीड़ित इरफान खान रखेंगे 12 घंटे का व्रत

By रेनू तिवारी | Apr 10, 2020

जिस तरह सरकार कोरोना वायरस को देश से बाहर भगा कर इंसान को जिंदा रखने की कोशिश कर रही है कोरोना से इस जंग में बॉलीवुड सितारे भी अपनी हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं। बॉलीवुड स्टार्स ने सरकार को आर्थिक रूप से मदद देने को लिए पीएम रिलीफ फंड में दान दिया। लॉकडाउन के कारण गरीबों को हो रही परेशानी को कम करने के लिए आर्थिक मदद दी ताकि कोई भूखा न सोय। सलमान खान ने बॉलीवुड के 25 हजार डेली वर्कर्स के अकाउंट में तीन हजार रुपये और खाने की व्यवस्था की काफी जो मुसीबतें है उससे निपटा जा सकें।

 

इसे भी पढ़ें: फेमिना इंडिया के ब्राइडल सेक्शन के लिए नेहा धूपिया ने कराया फोटोशूट, मॉर्डन दुल्हन के लुक में ढाया कहर 

बॉलीवुड की दिग्गज कलाकार और सोशल एक्टिविस्ट इरफान खान ने भी अपना सहयोग दिया है। इरफान खान एक सामाजिक कार्यकर्ता भी है उन्होंने देखा कि देश को बचाने की जंग में सबसे ज्यादा नुकसान गरीबों का हुआ है और ये बात एकदम सौ प्रतिशत सच है। गरीब जो दिहाड़ी पर काम करता है इसका लॉकडाउन में काम छूट गया वह परिवार से दूर है। काफी कुछ झेला है गरीब तबके के लोगों ने... कैंसर से जंग लड़ रहे एक्टर इरफान खान ने सोशल मीडिया से ऐलान किया है कि वह प्रवासी मजदूरों के साथ लॉकडाउन में हुए व्यवहार के पश्चाताप स्वरुप 10 अप्रैल को 12 घंटों का व्रत रखेंगे।

इरफान खान से सोशल मीडिया पर ये संदेश साझा करते हुए कहा कि वे शुक्रवार के दिन सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक उपवास रखेंगे। ये व्रत उन गरीब, वंचित, शोषित समाज के मजदूरों और दिहाड़ी पर काम करने वाले लोगों के लिए होगा जो इस लॉकडाउन से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। इरफान खान अभी बीमारी से उठे हैं उनकी सेहत के लिए 12 घंटे का उपवास ठीक नहीं होगा।

 

इसे भी पढ़ें: अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन सहित कोरोना वॉरियर्स को #DilSeThankYou कर रहा है बॉलीवुड

आपको बता दें कि इरफान खान को कैंसर जैसी बीमारी ने अपनी गिरफ्त में ले लिया था। लंबे इलाज के बाद अब ठीक होकर भारत वापस आये हैं। हाल ही में उनकी फिल्म अंग्रेजी मीडियम सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। ये फिल्म जिस दिन रिलीज हुई थी तभी दिल्ली मुंबई में सिमेमाघरों को बंद कर दिया गया। लॉकडाउन के कारण फिल्म को भारी नुकसान भी उठाना पड़ा। इरफान खान की सेहत ज्यादा ठीक न होने के वजह से वह फिल्म के प्रमोशन में भी प्रत्यक्ष रूप से शामिल नहीं हुए उन्होंने सोशल मीडिया पर फिल्म का प्रमोशन किया था।


प्रमुख खबरें

SRH vs RR IPL 2024: रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से दी मात

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा