पूर्वी त्रिपुरा सीट के लिए मंगलवार को होंगे मतदान, 85% पोलिंग बूथ पर CAPF की तैनाती

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 22, 2019

अगरतला। त्रिपुरा के पुलिस महानिदेशक ए के शुक्ला ने मतदाताओं से निडर होकर मतदान करने की सोमवार को अपील करते हुए कहा कि पूर्वी त्रिपुरा लोकसभा सीट के 1600 से अधिक मतदान केंद्रों में से 85 फीसदी केंद्रों पर केंद्रीय बलों को तैनात कर दिया गया है। कानून-व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर इस सीट पर चुनाव स्थगित कर दिए गए थे।  शुक्ला ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चुनाव आयोग ने दूसरे चरण के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की 42 अतिरिक्त कंपनियों को भेजा है। इसी के साथ निर्वाचन क्षेत्र में तैनात कंपनियों की संख्या 108 पर पहुंच गई। 

इसे भी पढ़ें: बंगाल की 5 सीटों के लिए चुनावी तैयारियां सम्पन्न, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

उन्होंने कहा कि हमने निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर अतिरिक्त बलों की नियुक्ति कर दी है। दूर-दराज एवं संवेदनशील इलाकों में गश्त बढ़ा दी गई है। चुनाव आयोग ने पूर्वी त्रिपुरा लोकसभा सीट पर चुनाव 18 अप्रैल से टाल कर 23 अप्रैल को कर दिए थे। आयोग ने कहा था कि राज्य का वातावरण चुनावों के आयोजन के अनुकूल नहीं है। शुक्ला ने कहा कि सीएपीएफ के कर्मी 1,645 मतदान केंद्रों में से 85 प्रतिशत केंद्रों की सुरक्षा देखेंगे।

प्रमुख खबरें

ED की टीम आई तो उनकी भी आंखों में आंसू थे, अजित पवार द्वारा मजाक उड़ाए जाने पर रोहित पवार का आया रिएक्शन

कन्नौज में अखिलेश तो रायबरेली में राहुल की होगी हार, केशव मौर्य बोले- देश विरोधी ताकतें नहीं चाहती कि मोदी फिर से PM बने

Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी टीम इंडिया? BCCI ने दिया बड़ा अपडेट

अरब सागर से तटरक्षक बल ने पकड़ा ईरानी जहाज, 6 भारतीय मछुआरों को ले जाया जा रहा था