सागर में मंदिर पर काला झंडा लगाने पर मुस्लिम युवक पर मामला दर्ज

By सुयश भट्ट | Oct 25, 2021

भोपाल। मध्य प्रदेश के सागर जिले में रविवार देर रात को हनुमान  मंदिर के ऊपर कथित तौर पर काला झंडा लगाने के आरोप में एक मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया गया है। इस घटना का पता तब चला जब हिंदू संगठनों के लोगों के समूह ने इलाके में हंगामा किया और रविवार देर रात कैंट थाने में धरना भी दिया।

इसे भी पढ़ें:मुंबई क्रूज ड्रग्स पार्टी के मामले में हुआ बड़ा खुलासा, भोपाल के बड़े बिजनेसमैन के बेटे का नाम आया सामने 

पुलिस ने सागर जिले के काजी सगीर रायन नाम के युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि रेयन के परिवार के सदस्यों ने आरोपों का खंडन किया और दावा किया कि उसे मंदिर के मालिक ने शहर के टिन बट्टी चौक पर स्थित मंदिर की रोशनी के लिए काम पर रखा था।

जानकारी मिली है कि उन्हें मंदिर की रोशनी के लिए काम पर रखा गया था। रोशनी को और खूबसूरत बनाने के लिए उन्होंने काले कपड़े का इस्तेमाल किया। उन्हें किसी भी धार्मिक भावना की जानकारी नहीं थी। बाद में जब मंदिर के मालिक ने उसे कपड़ा हटाने के लिए कहा तो वे  कपड़ा हटाने के लिए फिर से मंदिर पर चढ़ गया। इस बीच, लोगों का एक समूह इकट्ठा हो गया और मेरे समुदाय के खिलाफ नारे लगाने लगा।

इसे भी पढ़ें:MP उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, मंत्री ने दी आत्मचिंतन करने की सलाह 

उन्होंने यह भी दावा किया कि सगीर दिमागी तौर पर बीमार है और भोपाल के एक डॉक्टर से सलाह भी ले रहा है। राशिद ने कहा मैं गारंटी देता हूं, उसने जानबूझकर काला कपड़ा नहीं डाला। वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) सागर विक्रम सिंह ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति है, इसलिए युवक को गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने कहा कि यह सामने आया कि युवक को रोशनी के लिए काम पर रखा गया था और वह दिमागी बीमारी से ग्रसित है। हालांकि हमें अभी इसका सत्यापन करना है।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress