FCRA उल्लंघन मामला: दीपक तलवार की करीबी यासमीन कपूर के बाद और तीन गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 12, 2019

नयी दिल्ली। सीबीआई ने एविएशन कंसल्टेंट दीपक तलवार के एनजीओ एडवांटेज इंडिया को 90 करोड़ रुपये दिए जाने के संबंध में हुए विदेशी मुद्रा एक्सचेंज नियमों के कथित उल्लंघन के मामले में और तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि एजेंसी द्वारा तलवार की करीबी सहयोगी यासमीन कपूर को हिरासत में लिए जाने के बाद बुधवार देर रात तीनों गिरफ्तारियां हुईं। कपूर सहित गिरफ्तार किए गए चारो आरोपियों को गुरुवार को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किए जाने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें: बाबरी विध्वंस मामला: कल्याण सिंह की बढ़ीं मुश्किलें, CBI ने अदालत में दाखिल की याचिका

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई को संदेह है कि तलवार के एनजीओ एडवांटेज इंडिया को मिले धन को इधर-उधर करने में कपूर की सक्रिय भूमिका रही है। उन्होंने बताया कि तलवार से जुड़ी कंपनियों की रोजमर्रा के कामों की जिम्मेदारी कपूर की थी। सीबीआई ने तलवार को जुलाई में गिरफ्तार किया था, तभी से वह न्यायिक हिरासत में है। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद तलवार को संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित करके लाया गया।

इसे भी पढ़ें: ट्विटर पर बोले चिदंबरम, किसी अधिकारी ने नहीं किया कुछ गलत, किसी की गिफ्तारी नहीं हो

इस मामला सीएसआर योजना के तहत भारत में शिक्षण और सामाजिक कल्याण कार्यों के लिए मिले विदेशी धन के दुरुपयोग का है। सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि एजेंसी ने छह लोगों दिल्ली की एडवांटेज इंडिया, एकोर्डिस हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड, तलवार, एकोर्डिस हेल्थ के सुनील खंडेलवाल, एकोर्डिस हेल्थ के प्रबंध निदेशक रमण कपूर और एक अन्य कंसल्टेंट टी. कपूर तथा एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

खतरे के निशान पर नर्मदा का जलस्तर, विदिशा में भी बारिश का कहर, पूरी जानकारी के लिए देखें वीडियो:

प्रमुख खबरें

Share Market में ट्रेडिंग के समय को लेकर हुई थी चर्चा, अब SEBI ने लिया बड़ा फैसला

Loksabha Elections 2024: तीसरे चरण में इन पूर्व मुख्यमंत्रियों की किस्मत का होने वाला है फैसला, जनता ईवीएम में करेगी बंद

Loksabha Elections 2024: मुलायम परिवार के तीन सदस्यों की किस्मत दांव पर, UP में 10 सीटों पर जारी है मतदान

Loksabha Election 2024| PM Modi ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में डाला वोट, फिर पहुंचे लोगों के बीच