सीसीआई ने रेडिएंट लाइफ केयर, मैक्स हेल्थकेयर के प्रस्तावित विलय को मंजूरी दी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 13, 2019

नयी दिल्ली। भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने रेडिएंट लाइफ केयर और मैक्स हेल्थकेयर के प्रस्तावित सौदे को मंजूरी दे दी है। दोनों कंपनियों ने प्रस्तावित विलय की घोषणा दिसंबर 2018 में की थी। विलय के बाद संयुक्त निकाय का मूल्यांकन 7,242 करोड़ रुपये होगा। सीसीआई ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा कि उसने मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट लिमिटेड, रेडिएंट लाइफ केयर प्राइवेट लिमिटेड और केकेआर एंड कंपनी की अनुषंगी कायक इंवेस्टमेंट्स होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के प्रस्तावित सौदे को मंजूरी दे दी है।<

इसे भी पढ़ें: गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 27 और निफ्टी 2 अंक फिसला

कंपनियों ने संयुक्त बयान में कहा कि विलय पूरा होने के बाद केकेआर के पास बहुलांश हिस्सेदारी होगी। रेडिएंट लाइफ केयर के प्रवर्तक अभय सोई संयुक्त कंपनी के चेयरमैन होंगे। अनलजीत सिंह की अगुवाई वाले मैक्स हेल्थकेयर के प्रवर्तक पद छोड़ देंगे।

संयुक्त कंपनी में केकेआर की 51.90 प्रतिशत, अभय सोई की 23.20 प्रतिशत और मैक्स के प्रवर्तकों की सात प्रतिशत हिस्सेदारी होगी।

इसे भी पढ़ें: रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर को राजकोट में नया हवाईअड्डा बनाने का ठेका

संयुक्त कंपनी मैक्स हेल्थकेयर ब्रांड का लोगो में कुछ बदलाव के साथ इस्तेमाल करते रहेगी। सीसीआई ने दो अलग ट्वीट में मित्सुई द्वारा आईएचएच हेल्थकेयर बर्हाड के अतिरिक्त शेयरों तथा सीके होल्डिंग्स द्वारा फिएट क्रिसलर ऑटोमाबाइल्स के वाहनों के कल-पुर्जा कारोबार की खरीद को भी मंजूरी दे दी है।

 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : पानी की किल्लत से जूझ रहा जालना गांव, महिलाएं और बच्चे पानी की तलाश में भटकने को मजबूर

Vallabhacharya Jayanti 2024: श्रीकृष्ण के प्रबल अनुयायी थे श्री वल्लभाचार्य

Jharkhand Illegal Mining: न्यायालय ने सीबीआई जांच की अनुमति दी, लेकिन आरोप पत्र दाखिल करने से रोका

Hardeep Singh Nijjar Killing | हरदीप निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा पुलिस ने 3 भारतीयों को गिरफ्तार किया, तीनों हिट स्क्वाड का हिस्सा