घरों में ही मनाएं होली का त्योहार, सार्वजनिक कार्यक्रमों से बचे: दिल्ली पुलिस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 27, 2021

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने शनिवार को लोगों से अपील की कि वे होली के त्योहार पर सार्वजनिक कार्यक्रमों से बचे और कोविड-19 महामारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए घरों में ही इस त्योहार को मनाएं। पुलिस ने चेतावनी दी कि त्योहार के दौरान सार्वजनिक उत्सव मनाते हुए पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने मंगलवार को आदेश जारी कर कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में आगामी होली एवं नवरात्र जैसे त्योहारों पर कोई सार्वजनिक उत्सव नहीं होगा। 

 

इसे भी पढ़ें: फोन टैपिंग को लेकर फिर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने कहा- शेखावत दें अपना वॉयस सैंपल


मुख्य सचिव विजय देव ने अधिकारियों को आदेश का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया है। डीडीएमए के आदेश का हवाला देते हुए दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी चिन्मॉय बिस्वाल ने लोगों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि होली के दौरान लोगों द्वारा मैदान, पार्क , बाजार या धार्मिक स्थलों पर एकत्र होकर सार्वजनिक रूप से उत्सव मनाने की अनुमति नहीं होगी। 

 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में फिर लगेगा लॉकडाउन? स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिया ये बयान


उन्होंने कहा, ‘‘डीडीएमए के आदेश के अनुसार लोगों को बड़ी संख्या में एकत्र होकर होली खेलने की अनुमति नहीं है। दिल्ली पुलिस आम जनता से अपील करती है कि वे घर पर परिवार के सदस्यों के साथ होली का त्योहार मनाए। अगर घर के बाहर बड़ी संख्या में एकत्र होकर होली खेलने का मामला आता है तो उसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा