'कुछ ईश्वर जैसी शक्तियाँ जन्म से आती हैं', Bageshwar Baba को लेकर मचे बवाल पर बोले चंपत राय

By अंकित सिंह | Jan 23, 2023

बागेश्वर धाम सरकार के नाम से मशहूर आचार्य धीरेंद्र शास्त्री को लेकर बवाल मचा हुआ है। धीरेंद्र शास्त्री पर भ्रम फैलाने के आरोप लग रहे हैं। इन सबके बीच विश्व हिंदू परिषद के नेता चंपत राय ने भी धीरेंद्र शास्त्री को लेकर बड़ा बयान दिया है। चंपत राय ने कहा कि ईश्वरीय शक्ति है जो किसी को भी मिल सकती है। आलोचना करने का भी अधिकार सभी के पास है। उन्होंने कहा कि मैं आमतौर पर इन बातों में नहीं पड़ता, लेकिन कुछ ईश्वर जैसी शक्तियां जन्म से ही आती हैं। उन्होंने कहा कि आप जितनी ऊंचे खड़े होते हैं उतनी ही दूर आप देख सकते हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Bageshwar Dham: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर चल रहे विवाद में हुई गिरिराज सिंह की एंट्री, कहा- भारत के सनातन धर्म में महापुरुषों में होती है ऐसी सामर्थ्य


श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव ने यह भी कहा कि यदि ईश्वर ने किसी को इस प्रकार की जन्मजात शक्ति का आशीर्वाद दिया है, जहां उसकी आंतरिक क्षमता है उतनी ऊंचाई पर है कि वह दूसरे लोगों के मन को समझ सकता है। चंपत राय ने यह भी कहा कि कुछ हिंदू भी मजार पर जाते हैं। अगर वहां किसी को अपनी शांति मिलती हैं तो हम उन्हें कैसे रोक सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि धर्म श्रद्धा का विषय है। जिसकी श्रद्धा हो जाए, ना हो तो ना जाए। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मानने वालों के साथ ही आलोचना करने वाले भी स्वतंत्र हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Bageshwar Dham Sarkar ने फिल्मों के बॉयकॉट, नागपुर विवाद और धर्मांतरण पर सवालों के दिये मजेदार जवाब


फिलहाल इस को लेकर राजनीति भी खूब हो रही है। कुछ लोग धीरेंद्र शास्त्री के पक्ष में बयान दे रहे हैं तो कुछ लोग उनकी आलोचना करता है। भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में खड़े हुए हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कोई जावरा की दरगाह पर कुछ क्यों नहीं बोलता? वहां भी बहुत सारे लोग लोटते फिरते हैं। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह की भी एंट्री हो गई है। उन्होंने बागेश्वर धाम के संत धीरेंद्र शास्त्री का समर्थन करते हुए कहा कि भारत के सनातन धर्म के महापुरुषों में ऐसी सामर्थ्य होती है। इसलिए बिना जाने आरोप लगाना गलत है। 

प्रमुख खबरें

राम मंदिर का फैसला पलट देंगे राहुल गांधी!, आचार्य प्रमोद कृष्णम का दावा- शाह बानो मामले की तरह...

कपड़ा निर्माता कंपनी Arvind Limited का चौथी तिमाही में शुद्ध लाभ 104.42 करोड़ रुपये

एक हार और मुंबई इंडियंस IPL 2024 से बाहर, प्लेऑफ की राह है मुश्किल

Firozabad Lok Sabha Seat: कांच के शहर में किसकी होगी ठाठ, सपा के समक्ष गढ़ बचाने की चुनौती