चेन्नईयिन एफसी और एफसी गोवा के बीच होगा कड़ा मुकाबला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 12, 2018

चेन्नई। चेन्नईयिन एफसी और एफसी गोवा के बीच जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होने वाली चौथी इंडियन सुपर लीग के दूसरे सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मैच के चुनौतीपूर्ण होने की उम्मीद है। आईएसएल के दूसरे सत्र के फाइनल में दोनों टीमों का सामना हुआ था और तभी से इन दो टीमों के बीच की भिड़ंत खास होती चली गई। चेन्नई की टीम ने फाइनल में गोवा को हराकर पहली बार यह खिताब जीता था और अब एक बार फिर उसके सामने गोवा की टीम है, जिसे हराकर वह दूसरी बार फाइनल में पहुंचना चाहेगी। दोनों टीमों के बीच गोवा में खेला गया पहले चरण का मुकाबला 1-1 की बराबरी पर छूटा था। 

चेन्नई के कोच जॉन ग्रेगरी ने इस अहम मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘उस मैच का परिणाम हमारे पक्ष में जाना चाहिए था। वह काफी कठिनाई से हासिल ड्रॉ था। अवे गोल की बहुत कम अहमियत होती है। यह ऐसी चीज नहीं, जिसके बारे में सोचते हुए मैं अपना समय बर्बाद करूं। अगर हम क्लीन शीट कायम रखन में सफल रहे तो हम फाइनल में पहुंच जाएंगे लेकिन अगर वे गोल करने में सफल रहे तो सबकुछ बदल जाएगा। कई तरह की सम्भावनाएं हैं।’’ उन्होंने यह साफ किया कि उनकी टीम का लक्ष्य क्लीन शीट बनाए रखना होगा लेकिन अगर गोवा ने गोल कर दिया तो फिर उनकी टीम दूसरी योजना के अनुसार खेलेगी। 

 

ग्रेगरी ने कहा, ‘‘हमने आपस में कुछ मैच खेले हैं और हम जानते हैं कि गोवा की टीम कितनी खतरनाक हो सकती है। अगर हम क्लीन शीट कायम रखने में सफल रहे तो फिर हम आगे चले जाएंगे। यह हमारी प्राथमिकता होगी लेकिन हम उन सारी चीजों के लिए भी तैयार हैं, जो हमारे रास्ते में आने वाली हैं। यह निश्चित तौर पर पेनल्टी शूटआउट है।’’।चेन्नईयिन का डिफेंस काफी अच्छा है, जिसके चार डिफेंडरों में तीन विदेशी हैं। इस टीम ने गोवा के फेरान कोरोमिनास और मैनुएल लेंजारोते की जोड़ी को अब तक बखूबी रोके रखा है।लेंजारोते को कई खिलाड़ी रोक रहे थे लेकिन इसके बावजूद वह चेन्नई के खिलाफ पहले चरण में गोल करने में सफल रहे थे। गोवा की टीम ने जब लीग स्तर पर चेन्नई का दौरा किया था तब उसने शुरूआती 45 मिनट में ही तीन गोल कर दिए थे। इसे देखते हुए गोवा के आगे जाने की सम्भावना बनती है।

 

गोवा के कोच सर्गियो लोबेरा ने कहा, ‘‘हम जानते हैं कि हमारा सामना एक कठिन टीम से होने जा रहा है। जब हम लीग स्तर पर इस टीम के खिलाफ खेले थे, तब यह अलग थी। हम आने वाली चुनौती के लिए तैयार हैं और यह मानकर चल रहे हैं कि हमारा सामने एक बेहद मजबूत टीम से होने जा रहा है।’’ गोवा को निलम्बन के बाद वापसी कर रहे गोलकीपर नवीन कुमार के आने से मजबूती मिलेगी। जमशेदपुर एफसी के खिलाफ उन्हें रेड कार्ड मिला था और उससे पहले तीन मैचों में उन्होंने कई शानदार बचाव किए थे। उसी मैच में मिडफील्डर हुगो बोउमोस चोटिल हो गए थे लेकिन अब वह लौट आए हैं। लोबेरा ने दोनों खिलाड़ियो की वापसी की पुष्टि की।कोच ने कहा, ‘‘हम जीत के लिए खेलेंगे और वैसे ही खेलेंगे, जैसे अब तक खेलते आए हैं। हमारी शैली वैसी ही होगी, जैसी जमशेदपुर के खिलाफ थी। हमें सिर्फ ड्रॉ की जरूरत थी लेकिन हमने जीत के साथ आगे का सफर शुरू किया।’’

प्रमुख खबरें

चुनावी प्रचार में पहली बार उतरीं सुनीता केजरीवाल, पूर्वी दिल्ली में किया कैंपेन, जनता से की भावुक अपील

BJP Candidate List: पूनम महाजन का टिकट कटा, BJP ने मुंबई उत्तर मध्य सीट से 26/11 केस के वकील पर लगाया दांव

ED के समन की अनदेखी करने के मामले में ‘AAP’ विधायक अमानतुल्ला खान को जमानत मिली

Whatsapp ने दिल्ली हाईकोर्ट से कहा, अगर एन्क्रिप्शन तोड़ने के लिए मजबूर किया गया तो भारत में आपना काम बंद कर दूंगा