छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से अब तक 7,863 व्यक्ति संक्रमित, दो और मरीजों की मृत्यु हुई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 28, 2020

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 245 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ राज्य में कुल कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर 7,863 हो गई है। राज्य में सोमवार को 228 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित दो लोगों की मृत्यु हुई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को यहां बताया कि आज 245 नए लागों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। इनमें रायपुर जिले से 88, बिलासपुर से 50, दुर्ग से 49, राजनांदगांव से 18, बलौदाबाजार से 14, महासमुंद से पांच, बेमेतरा और कबीरधाम से चार-चार, गरियाबंद, जांजगीर-चांपा, कोरिया, बस्तर और कांकेर से दो-दो तथा रायगढ़, बालोद और सरगुजा से एक-एक मरीज शामिल हैं। मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि आज जिन लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है उनमें बिलासपुर केंद्रीय जेल के 21 कैदी और पांच जेल प्रहरी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही दुर्ग और कांकेर जिले में सीमा सुरक्षा बल के 13 कर्मियों में भी कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। इन नए मामलों के साथ ही राज्य में अब तक बीएसएफ के 313 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। इनमें से 158 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। 

वहीं एक जवान की मृत्यु हुई है। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में बीएसएफ के जवानों को तैनात किया गया है जबकि उनका मुख्यालय दुर्ग जिले के भिलाई में है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित दो लोगों की मृत्यु हुई है। उन्होंने बताया कि रायपुर के शदानी दरबार से 50 वर्षीय पुरुष को 25 जुलाई की शाम को मृत अवस्था में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान लाया गया था। बाद में उसके नमूने की जांच में कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई।

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस प्रकोप के कारण विभिन्न प्रवेश परीक्षाएं हुईं रद्द

अधिकारियों ने बताया कि बिलासपुर जिले के मस्तूरी क्षेत्र के निवासी 35 वर्षीय महिला बिलासपुर के निजी अस्पताल में भर्ती थी। उसे 25 जुलाई को रायपुर के मेडिकल कॉलेज अस्प्ताल भर्ती किया गया था। महिला एचसीवी, एचआईवी तथा क्रिप्टोकॉकस लिम्फ एडिनोसिस से पीड़ित थी। बाद में उसमें कोरोना वायरस संक्रमण की भी पुष्टि की गई। महिला की 25 जुलाई को मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ अब तक कोरोना वायरसके परीक्षण के लिए कुल 2,92,627 नमूनों की जांच की गई है इनमें से 7,863 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। इन मरीजों में से 5,172 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद से अस्पताल से छुट्टी दी गई है। वहीं 2,646 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। राज्य में इस वायरस से संक्रमित 45 लोगों की मृत्यु हुई है। छत्तीसगढ़ के सभी 28 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य में पिछले एक माह के दौरान पांच हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। राज्य के रायपुर जिले में सबसे अधिक 2,275 मामले दर्ज किए गए हैं।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana