चीनी महिला की गिरफ्तारी की घटना चीन से होने वाले खतरे को दर्शाती है: पोम्पिओ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 06, 2019

वॉशिंगटन। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा है कि मोबाइल फोन और कंप्यूटर को नुकसान पहुंचाने वाला सॉफ्टवेयर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के फ्लोरिडा रिसॉर्ट में कथित रूप से लाने वाली एक चीनी महिला की गिरफ्तारी की घटना यह दर्शाती है कि चीन खतरा पैदा कर रहा है। पोम्पिओ ने सीबीएस न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह घटना अमेरिकी लोगों को यह बताती है कि चीन खतरा पैदा कर रहा है। उनके यहां किए जा रहे प्रयास केवल सरकारी अधिकारियों के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि ये उससे भी अधिक हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अमेरिकी बौद्धिक संपदा की चोरी सैंकड़ों अरबों डॉलर का कारोबार है और राष्ट्रपति ट्रम्प इस तरह की कोशिशों को रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’

इसे भी पढ़ें: इंडोनेशिया में बाढ़ से मृतकों की संख्या हुई 77, मलबे में फंसे बच्चे को पिता से मिलाया

पोम्पिओ ने कहा कि प्रशासन इस गिरफ्तारी पर निकटता से नजर रख रहा है। इस संबंध में जांच जारी है। उल्लेखनीय है ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित मार -ए - लागो रिजॉर्ट में कई मोबाइल फोन और कंप्यूटर को नुकसान पहुंचाने वाले सॉफ्टवेयर (मॉलवेयर) से लैस एक यूएसबी ड्राइव (पेन ड्राइव) अपने पास रखने को लेकर एक चीनी महिला को गिरफ्तार किया गया था। ट्रंप वहां सप्ताहांत में अक्सर गोल्फ खेलने और दोस्तों से मिलने के लिए जाते हैं। इस महिला को पिछले सप्ताह शनिवार को गिरफ्तार किया गया और अदालती दस्तावेजों का मंगलवार को खुलासा हुआ।

इसे भी पढ़ें: इंडोनेशिया में भीषण बाढ़ से दो की मौत, सैकड़ों लोगों को हटाया गया

फ्लोरिडा स्थित पाम बीच संघीय जिला अदालत के दस्तावेजों के मुताबिक झांग युजीयांग ने रिजॉर्ट में घुसने की कोशिश की थी। उसने स्वीमिंग पूल में जाने की बात कही थी जबकि उसके पास उसके लिए पोशाक नहीं थी। इसके बाद, उसने दावा किया कि वह चीनी अमेरिकी मित्रता कार्यक्रम में शामिल होने जा रही है जबकि इस तरह का कोई कार्यक्रम था ही नहीं। 

 

प्रमुख खबरें

लवली के इस्तीफे के बाद देवेंद्र यादव बने दिल्ली कांग्रेस के नए अध्यक्ष, मल्लिकार्जुन खड़गे का फैसला

London में 19 वर्षीय भारतीय पत्नी की हत्या के लिए व्यक्ति को उम्र कैद की सजा

डिजिटल भुगतान बढ़ने के बावजूद भी ATM से मासिक नकदी निकासी 5.5 प्रतिशत बढ़ीः CMS रिपोर्ट

Bhagwat Geeta: तकिए के नीचे भगवद गीता को रखने से मिलेंगे कई लाभ, दूर होगी नकारात्मक ऊर्जा