क्लीयरटैक्स ने जीता ‘टेक लीडर ऑफ द ईयर 2019’ में रनर-अप का खिताब

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 01, 2019

बेंगलुरु। भारत के नंबर एक टैक्स और इन्वेस्टिंग प्लेटफार्म क्लीयरटैक्स को आज नई दिल्ली के होटल ली-मेरिडियन में 31 अक्टूबर को आयोजित एसोचैम इमर्जिंग डिजिटल टेक्नोलॉजीज समिट एंड अवार्ड्स 2019 में ‘टेक लीडर ऑफ द ईयर 2019 (कॉर्पोरेट)’ अवार्ड में प्रतिष्ठित रनर-अप खिताब से नवाजा गया। क्लीयरटैक्स को यह पुरस्कार राष्ट्रीय उत्पादकता पर टेक्नोलॉजी के सकारात्मक प्रभाव को सुनिश्चित करने और उद्योग व नागरिकों को नई सेवाएं देने में योगदान को ध्यान में रखते हुए दिया गया है। उसे सॉल्युशन और डिस्ट्रिब्यूशन इकोसिस्टम, दोनों को विकसित करते हुए टेक्नोलॉजी अपनाने व डिजिटाइजेशन को सपोर्ट व सुनिश्चित करने में भी उसके योगदान को सम्मानित किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: वैश्विक संकेतों से चांदी वायदा कीमतों में तेजी, जानें आज के रेट

एसोचैम इमर्जिंग डिजिटल टेक्नोलॉजीज समिट एंड अवार्ड्स का उद्देश्य एआई, आईओटी, ब्लॉकचेन और रोबोटिक्स जैसी इमर्जिंग डिजिटल टेक्नोलॉजीज का इस्तेमाल करते हुए बेस्ट सॉल्युशन प्रदान करने में लीडर्स, उनके संगठनों और उनकी टीमों के आविष्कारों तथा उत्कृष्टता को पहचानने व उन्हें सम्मानित करना है। भारत सरकार में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय में राज्य मंत्री श्री सोम प्रकाश और भारत सरकार में पूर्व सचिव और आईएएस अफसर श्री आर. चंद्रशेखर उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि थे। 

इसे भी पढ़ें: सेंसेक्स-निफ्टी लगातार छठे दिन बढ़त के साथ बंद, येस बैंक पांच प्रतिशत गिरा

2011 में स्थापना के बाद से क्लीयरटैक्स ने आयकर, जीएसटी और म्युचुअल फंड इन्वेस्टमेंट के लिए हर भारतीय को गो-टू सॉल्युशन प्रदान करने के लिए टेक्नोलॉजी का लगातार लाभ उठाया है। आज क्लीयरटैक्स का उपयोग 5 मिलियन से अधिक भारतीय करदाता अपने टैक्स रिटर्न की ई-फाइलिंग के लिए कर रहे हैं, जो इस क्षेत्र में इसे भारत की सबसे बड़ी कंपनी बनाते हैं।

इसे भी पढ़ें: सोने-चांदी के दामों में उछाल, जानें 10 ग्राम सोने का कितना है भाव?

क्लीयरटैक्स जीएसटी सॉफ्टवेयर, भारत का पहला रेडी-टू-यूज़ जीएसटी-कम्प्लायंट बिलिंग और फाइलिंग सॉल्युशन है, जिसका इस्तेमाल वर्तमान में 6 लाख व्यवसाय, 60 हजार सीए और टैक्स पेशेवर तथा एक हजार से अधिक बड़े उद्यम कर रहे हैं। क्लीयरटैक्स के प्रोडक्ट्स में सटीकता और सिक्योरटी सुनिश्चित होती है, जिसकी वजह से उन पर ज्यादा लोग भरोसा कर रहे हैं। क्लीयरटैक्स न केवल सेवाएं प्रदान करता है, बल्कि अपने ग्राहकों को भी शिक्षित करता है। कंपनी एआई समर्थित इन्वेस्टमेंट प्लानर जैसे साधन मुहैया कराती है जो उसके ग्राहकों को सुरक्षित भविष्य के लिए मार्गदर्शन करते हैं। 

इसे भी पढ़ें: निर्मला सीतारमण ने कहा- सहायता समूहों को ऋण देने में न हिचकें बैंक

क्लीयरटैक्स के संस्थापक और सीईओ अर्चित गुप्ता ने कहा, “हमें पुरस्कार के तौर पर एसोचैम ने जो पहचान दी है, उससे हम अपनी मेहनत पर बेहद खुश हैं। जब हमने 2011 में क्लीयरटैक्स की शुरुआत की थी, तब हम सिर्फ इतना जानते थे कि एक सफल कंपनी की नींव रखने के लिए मजबूत टेक्नोलॉजी प्लेटफार्म महत्वपूर्ण होता है। हर दिन हम हर भारतीय के वित्तीय जीवन से जुड़ी समस्याओं को हल करते हैं और अपने कारोबार की नींव बनाते हैं। यह पुरस्कार क्लीयरटैक्स में हम में से प्रत्येक की विस्तृत और कड़ी मेहनत को पहचान है। इस एसोचैम पुरस्कार का उद्देश्य कुछ बेस्ट प्रैक्टिसेस और पहल सामने लाना है, जिनका उपयोग अन्य लोग फॉलो (अनुसरण) करने, लर्निंग (सीखने) और एडॉप्ट (स्वीकार) करने के लिए कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने IPO की योजना छोड़ी; कंपनी ने वापस लिए दस्तावेज

क्लीयरटैक्स के बारे में  

क्लीयरटैक्स का मिशन हर भारतीय के वित्तीय जीवन को आसान बनाना है। हम एक फाइनेंशियल-टेक्नोलॉजी प्लेटफार्म कंपनी हैं जो टैक्स फाइलिंग, टैक्सक्लाउड, टीडीएस रिटर्न, जीएसटी, म्यूचुअल फंड इन्वेस्टमेंट और सीए एवं कानूनी सेवाओं सहित सॉफ्टवेयर और सेवाएं प्रदान करते हैं, जो व्यक्तियों, अकाउंटेंट और एमएसएमई को सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इनके जरिये हमारा उद्देश्य उनके वित्तीय संकटों को कम करना और वित्तीय जिंदगी को आसान बनाना है।

इसे भी पढ़ें: RBI ने लगाया बंधन बैंक पर 1 करोड़ का जुर्माना, इन 2 और बैंकों पर छाया संकट

हमारे प्लेटफॉर्म ने 5 मिलियन से अधिक भारतीय करदाताओं को अपने टैक्स रिटर्न ई-फाइल करने के साथ ही लगभग 6 लाख व्यवसायों, 60 हजार सीए और टैक्स पेशेवरों को सेवा प्रदान की है। एक हजार से अधिक बड़े उद्यमों ने जीएसटी-कम्प्लायंट बिलिंग और रिटर्न दाखिल करने हमारे जीएसटी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया है। क्लीयरटैक्स ने स्थापना से अब तक 65 मिलियन डॉलर का इक्विटी पूंजी निवेश किया है। कंपनी को वाई कॉम्बीनेटर में इनक्यूबेट किया गया था और इसे सिलिकॉन वैली के निवेशकों ने फंडिंग दी है, जिसमें पेपाल के सह-संस्थापक पीटर थिएल्स फाउंडर्स फंड, मैक्स लेविचिन और स्कॉट बैनिस्टर शामिल हैं। क्लीयरटैक्स के निवेशकों में कम्पोजिट कैपिटल, सिकोइया कैपिटल और सैफ पार्टनर्स शामिल हैं। क्लीयरटैक्स से जुड़े ताजा समाचारों और विस्तृत जानकारी के लिए वेबसाइट पर विजिट करें और हमें ट्विटर, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, फेसबुक और यूट्यूब पर फॉलो करें। 

प्रमुख खबरें

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal