CM ठाकरे को अब किसानों को प्रति हेक्टेयर 25 हजार रुपए देना चाहिए: फडणवीस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 01, 2019

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे फसल नुकसान के लिए किसानों को प्रति हेक्टेयर 25,000 रुपये दिए जाने की पहले जो मांग करते थे, उसे अब उन्हें पूरा करना चाहिए। फडणवीस ने राज्य का विधानसभा अध्यक्ष चुने जाने पर कांग्रेस नेता नाना पटोले को बधाई देते हुए यह बात कही।

इसे भी पढ़ें: कभी राजनीति के गुर सीखने के लिए शरद पवार से सलाह लेते थे PM मोदी

फडणवीस ने कहा, ‘‘उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी के नेता के तौर पर पिछले महीने (जब वह मुख्यमंत्री नहीं थे) राज्य भ्रमण के दौरान किसानों को मदद के तौर पर प्रति हेक्टेयर 25,000 रुपये देने की मांग की थी। मुझे लगता है कि उन्हें अब यह सुनिश्चित करना चाहिए कि किसानों को मदद मिले।’’ शिवसेना अध्यक्ष ठाकरे ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

मुख्यमंत्री पद साझा करने के मुद्दे पर अपने पूर्व सहयोगी भाजपा से अलग होने के बाद शिवसेना ने राकांपा और कांग्रेस के गठबंधन में सरकार बनाई है। पिछले महीने शिवसेना और भाजपा के बीच जब सरकार गठन को लेकर भीषण टकराव चल रहा था, तब ठाकरे ने उन कुछ इलाकों का दौरा किया था जहां के किसानों को इस साल हुई बेमौसम बारिश के चलते फसल नुकसान हुआ था।

इसे भी पढ़ें: देवेन्द्र फडणवीस बने महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता

उन्होंने फडणवीस के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा घोषित 10,000 करोड़ रुपये के पैकेज को नाकाफी बताया था और मांग की थी कि प्रभावित किसानों को मुआवजे के तौर पर प्रति हेक्टेयर 25,000 रुपये दिया जाना चाहिए।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America