कोलंबिया ने रची थी वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने हत्या की साजिश!

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 06, 2018

कराकस। अमेरिका ने  वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के कथित ‘‘हत्या के प्रयास’’ में किसी तरह की संलिप्तता से इनकार किया जबकि मादुरो ने इसके लिए विपक्ष और कोलंबिया के अपने समकक्ष जुआन मैनुएल संतोस को जिम्मेदार ठहराया।

वेनेजुएला की अति वामपंथी सरकार ने कहा कि काराकस में कल सैन्य परेड के दौरान विस्फोटकों से लदे ड्रोनों से हुए हमले में सात सैनिक घायल हो गये। मादुरो ने इस हमले के लिए कोलंबिया के निवर्तमान राष्ट्रपति संतोस और देश के ‘‘अति दक्षिण वर्ग’’ विपक्ष पर उंगली उठाई।

एक रहस्यमयी विद्रोही संगठन ने हमले की जिम्मेदारी ली है। अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने कहा, ‘‘इसमें अमेरिकी सरकार की कोई संलिप्तता’’ नहीं है।’’ उन्होंने यहां तक कहा कि यह घटना ‘‘खुद (वेनेजुएला) सरकार द्वारा दिया गया झांसा हो सकती है।’’ वेनेजुएला में इस घटना को कई गिरफ्तारी हुई हैं और अटार्नी जनरल तारक विलियम साब ने कड़ी सजा की चेतावनी दी है।

मादुरो ने घटना के बाद कहा, ‘‘यह हमला मेरी हत्या के लिए किया गया था, उन्होंने आज मेरी हत्या करने की कोशिश की।’’ कल देर शाम ‘नेशनल मूवमेंट आफ सोल्जर्स इन टी शर्ट’ नाम के एक असैन्य एवं सैन्य विद्रोही समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी ली।

 

प्रमुख खबरें

अक्टूबर-दिसंबर में 448 अवसंरचना परियोजनाओं की लागत 5.55 लाख करोड़ रुपये बढ़ी

Cinnamon For Period Pain: पीरियड के दर्द से ना हों परेशान, दालचीनी दिलाएगी आराम

Homemade Lip Balm: गर्मी में भी होंठ रहेंगे सॉफ्ट-सॉफ्ट, बस बनाएं इस तरह लिप बाम

Coffee Beans को लंबे समय तक रखना है फ्रेश तो अपनाएं ये छोटे-छोटे टिप्स