नीतीश सरकार के चौथे कार्यकाल का 1 साल पूरा, 24 नवंबर को बनाएंगे नया रिकॉर्ड

By अंकित सिंह | Nov 18, 2021

बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर 16 नवंबर को नीतीश कुमार अपने चौथे कार्यकाल का 1 साल पूरा कर चुके हैं। कुल मिलाकर देखें तो नीतीश कुमार के चौथे कार्यकाल का यह 1 साल अपने आप में काफी महत्वपूर्ण रहा। कोरोना महामारी के बीच नीतीश कुमार के लिए यह साल कई चुनौतियों से भरा हुआ था। हालांकि सरकार की सजगता और सक्रियता की वजह से बिहार में कोरोना महामारी पर नियंत्रण पाया जा सका। इसके अलावा नीतीश सरकार वर्तमान में बिहार में डिजिटलीकरण को लेकर लगातार काम कर रही है। सबसे खास बात तो यह है कि इस 1 साल के दौरान हुए उपचुनाव में भी एनडीए को सफलता मिली। इसे नीतीश कुमार के काम पर मुहर माना जा रहा है। 

 

इसे भी पढ़ें: पत्रकार की हत्या को लेकर नीतीश सरकार पर बरसे तेजस्वी, बोले- मंत्री लेशी और उनके भतीजे पर चुप क्यों हैं मुखिया ?


नीतीश कुमार के चौथे कार्यकाल का 1 साल पूरा होने पर उनके पार्टी जदयू की ओर से उनके कामकाज को गिनाया जा रहा है। नीतीश कुमार चौथे कार्यकाल के दौरान सात निश्चय पार्ट 2 की शुरुआत की गई है। सात निश्चय पार्ट 2 के तहत मूलभूत सुविधाएं जैसे कि बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य की सुविधा को घर-घर तक उपलब्ध कराने की बात कही जा रही है। जदयू की ओर से कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार की सोच की वजह से बिहार लगातार ऊंचाइयां प्राप्त कर रहा है। भाजपा भी एनडीए सरकार के 1 साल पूरे होने पर उपलब्धि के रूप में मना रही है। 

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi's NewsRoom । शराबबंदी कानून का उल्लंघन करने वालों की खैर नहीं, नीतीश ने दिए सख्त निर्देश


इसके साथ ही नीतीश कुमार 24 नवंबर को नया कीर्तिमान रखेंगे। 24 नवंबर को नीतीश कुमार बतौर बिहार के मुख्यमंत्री 16 साल पूरे कर रहे हैं। इसको लेकर जदयू बिहार के सभी जिला मुख्यालय में भव्य कार्यक्रम आयोजित करेगी। प्रदेश मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह खुद उपस्थित रहेंगे और सरकार की उपलब्धियों पर जानकारी देंगे। जदयू की ओर से नारा दिया जाएगा। समदर्शी नेतृत्व और समावेशी विकास, 15 साल बेमिसाल। इसके साथ ही जदयू राजद के 15 साल बनाम नीतीश कुमार के 15 साल पर भी चर्चा करेगी। आपको बता दें कि वर्तमान में बिहार में एनडीए की सरकार है जिसका नेतृत्व नीतीश कुमार कर रहे हैं। एनडीए में भाजपा, जदयू, हम और वीआईपी पार्टी शामिल है। 

 

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की