अनुच्छेद 370 को लेकर कांग्रेस विदेशों में फैला रही अफवाहें: मोदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 15, 2019

चरखी दादरी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त किए जाने के हालिया कदम के बारे में कांग्रेस नेताओं पर विदेश में अफवाहें फैलने का मंगलवार को आरोप लगाया और मतदाताओं से आने वाले चुनावों में इसके लिए विपक्षी पार्टी को दंडित करने की अपील की। मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस को चुनौती दी कि वह खुलेआम यह घोषणा करे कि अगर वह सत्ता में आई तो अनुच्छेद 370 पर भाजपा सरकार के फैसले को पलट देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कुछ नेता देश में और विदेशों में इस निर्णय पर अफवाह फैला रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: पूरा देश गुरु नानक देव की 550वीं जयंती मनाने की तैयारी में है: मोदी

मोदी ने कहा कि आप जितना चाहें मोदी को गालियां दे लें और चाहें तो बैंकाक, थाईलैंड, वियतनाम या कहीं और से भी मंगवा लें। अगर आप मोदी के खिलाफ बोलते हैं तो मुझे कोई समस्या नहीं हैं, लेकिन आपको तरक्की की राह पर बढ़ रहे भारत की पीठ में छुरा घोंपना बंद करना चाहिए। हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव है। प्रधानमंत्री ने चरखी दादरी और कुरुक्षेत्र के थानेसर कस्बे में चुनावी रैलियों को संबोधित किया। मोदी ने कहा कि हरियाणा में और देश के अन्य हिस्सों में महसूस किया जा रहा था कि जम्मू कश्मीर को हिंसा के चक्र से निकाला जाना जरूरी है। 

उन्होंने कहा कि मैं हरियाणा के लोगों से पूछना चाहता हूं कि क्या आप अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के फैसले को स्वीकार करते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह निर्णय देशहित में लिया गया और पूरा देश जम्मू कश्मीर और लद्दाख के साथ है। इससे पहले मोदी ने चरखी दादरी में एक रैली को संबोधित किया। मोदी ने यहां भी जनता से पूछा कि क्या वे अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस का समर्थन करते है। उन्होंने प्रश्न किया कि क्या आप कांग्रेस के रुख से सहमत हैं? क्या वे देश के लिए सही बोल रहे हैं। मोदी ने कहा कि राज्य के लोगों ने भाजपा सरकार के साफ-सुथरे और पारदर्शी प्रशासन पर मुहर लगाने और पार्टी को एक बार फिर सत्ता में लाने का फैसला किया है।

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी ने PM को बताया झूठा, बोले- क्या 15 लाख रुपए खाते में आए

मोदी ने कहा कि हरियाणा के लोगों ने भाजपा को फिर से सत्ता में लाने का फैसला किया है। हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी। चरखी दादरी विधानसभा सीट से भाजपा ने पहलवान बबीता फोगाट को प्रत्याशी बनाया है। ‘‘राजनीतिक दंगल’’ में उतरीं बबीता के पक्ष में प्रचार कर रहे मोदी ने कहा कि हरियाणा की बेटियों ने हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा साबित की है। मोदी ने कहा कि अनौपचारिक बैठक के दौरान, चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने मुझसे कहा कि उन्होंने दंगल फिल्म देखी है। प्रधानमंत्री ने हरियाणवी में कहा- म्हारी छोरी छोरों से कम है के। 29 वर्षीय बबीता फोगाट ‘‘दंगल‘‘ फिल्म के बाद घर घर में पहचाना गया नाम बन गईं। यह फिल्म बबीता और उनके पिता तथा प्रख्यात पहलवान महावीर सिंह फोगाट पर केंद्रित है।

प्रमुख खबरें

आज ही खरीदें नया One Plus फोन? 1 मई से बिक्री होगी बंद

मिजोरम में पिछले साल विदेशियों सहित 1.96 लाख से अधिक पर्यटक आए : पर्यटन विभाग

BJP ने पूर्वांचल के कद्दावर नेता यशवंत सिंह का निष्कासन खत्म किया

ऑस्ट्रेलिया की टीम से कटेगा स्टीव स्मिथ का पत्ता? जेक फ्रेजर-मैकग्रुक को मिलेगा मौका