Karnataka Elections के शुरुआती रुझान में कांग्रेस आगे, दिल्ली स्थित मुख्यालय में शुरू हुई जश्न की तैयारियां

By रितिका कमठान | May 13, 2023

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को जारी मतगणना के शुरुआती रुझान आने लगे है। इस बार चुनाव प्रचार के दौरान सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला, लेकिन सत्ता की चाबी किसके हाथ लगती है, यह शनिवार दोपहर तक साफ हो जाएगा। 

 

जानकारी के मुताबिक सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कांग्रेस से मामूली अंतर से पीछे है। ताजा रुझानों के मुताबिक, भाजपा 15, कांग्रेस 38 और जनता दल (सेक्युलर) (जद-एस) दो सीट पर आगे है। पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जा रही है। कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को मतदान हुआ था। भटकल और बेंगलुरू दक्षिण में भाजपा आगे; चुनाव आयोग के अनुसार शुरुआती रुझानों में चामराजनगर और चामराजपेट विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस आगे चल रही है।

 

कांग्रेस दफ्तर पर जश्न शुरू

कर्नाटक पोल के रुझान सामने आने और कांग्रेस को मिल रही बढ़त को देखते हुए दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर जश्न की तैयारियां शुरू हो गई है। नई दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में मतगणना के लिए जश्न मनाया जा रहा है। ढोल के साथ कार्यकर्ता बड़ी संख्या में नाचते गाते दिख रहे है और चुनाव में बढ़त मिलने की खुशी मना रहे है।

 

राज्य में 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को हुए चुनाव में 73.19 प्रतिशत का ‘‘रिकॉर्ड’’ मतदान दर्ज किया गया था। ज्यादातर ‘एग्जिट पोल’ में कांग्रेस को भाजपा से थोड़ी बढ़त मिलने का पूर्वानुमान जताया गया है जबकि त्रिशंकु विधानसभा की भी संभावना जताई गई है। 

प्रमुख खबरें

टीम इंडिया का हेड कोच बनने पर जस्टिन लेंगर का बयान, कहा- भारत का कोच बनना बेहद थकाऊ...

भाजपा के अन्याय का बदला लेगा बंगाल : Mamata Banerjee

Heatwave In India: दिल्ली से लेकर आगरा तक तापमान में बढ़ोतरी, तपती गर्मी में परेशान हो रहे लोग

Pakistan की लूट नीति का नतीजा है पीओके का प्रदर्शन, भारत ने कहा- लोगों का प्रतिरोध स्वाभाविक