कांग्रेस और भाजपा एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं: मायावती

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 02, 2019

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने गुरूवार को कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुये कहा कि कांग्रेस और भाजपा अंदर ही अंदर हमारे गठबंधन के खिलाफ एक होकर आपस में मिलकर राज्य में चुनाव लड़ रही है। मायावती ने गुरूवार को यहां कहा, ‘‘बसपा का जन्म बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के जन्म दिन पर उनके अधूरे पड़े कामों को मंजिल तक पहुंचाने के लिये किया गया है और भाजपा भी कांग्रेस पार्टी की तरह नकली अंबेडकरवादी बनने की कोशिश न करें, ऐसी मेरी इनको सलाह भी है।’’

इसे भी पढ़ें: मायावती चुनाव नहीं लड़ेंगी, लेकिन सपना देख रही हैं प्रधानमंत्री बनने का, आखिर क्यों?

उन्होंने कहा कि  अब तो कांग्रेस पार्टी भी सपा बसपा गठबंधन के बारे में भाजपा की तरह अनापशनाप बाते करने लगी है। इससे यह स्पष्ट हो जाता है कि यह दोनो पार्टियां अंदर अंदर हमारे गठबंधन के खिलाफ एक होकर आपस में मिलकर यहां उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा कि  कांग्रेस पार्टी के लोग अब यह कहते घूम रहे है कि चाहे भाजपा के उम्मीदवार चुनाव जीत जाये लेकिन सपा व बसपा गठबंधन के उम्मीदवार यहां चुनाव नही जीतने चाहिये। यह प्रचार कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग में भाजपा से कम नहीं है कांग्रेस: मायावती

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अपने ज्यादातर उम्मीदवार भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिये खड़े किये हैं। गौरतलब है कि कल बाराबंकी में एक जनसभा को संबोधित करते हुये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि सपा—बसपा नेताओं का कंट्रोल नियंत्रण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ में है। बाराबंकी में एक रैली में राहुल ने कहा,  मायावती जी और अखिलेश जी का कंट्रोलर नरेन्द्र मोदी जी के हाथ में है। 

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh: पाकिस्तान का समर्थन करने वालों CM Yogi ने चेताया, बोले- वैसा ही हाल करेंगे जैसा कि...

भगोड़े नीरव मोदी को बड़ा झटका, UK कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

माइकल क्लार्क ने मुंबई इंडियंस को दी सलाह, कहा- रोहित शर्मा को T20 WC से पहले ब्रेक की जरूरत

Nepal में सत्तासीन गठबंधन में फूट, कई सांसदों और विधायकों ने नई पार्टी बनाने के लिए किया आवेदन