जीत की उम्मीद नहीं, इसलिए लोकतंत्र पर खतरे की बात कर रही है कांग्रेस: जावड़ेकर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 19, 2019

जयपुर। देश में लोकतंत्र को खतरे संबंधी कांग्रेस की चिंताओं को खारिज करते हुए भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस इस तरह की बातें इसलिए कर रही है क्योंकि आगामी चुनावों में उसके लिए कोई उम्मीद नहीं है और वह आज हाशिए पर आ गयी है। राजस्थान में भाजपा के चुनाव प्रभारी जावड़ेकर ने कहा, ‘राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कह रहे हैं कि अगर मोदी दोबारा जीते तो देश में फिर चुनाव ही नहीं होंगे। मोदी तो 2014 में भी जीते थे और अब 2019 में चुनाव हो रहे हैं। चुनाव 2024, 2029 और उसके बाद भी होंगे लेकिन कांग्रेस के पास इन चुनावों में जीत का कोई मौका नहीं होगा।’ उन्होंने कहा, ‘‘कभी कांग्रेस देश की मुख्य पार्टी हुआ करती थी लेकिन आज वह हाशिए पर आ गयी है और वह ‘टुकड़े टुकड़े गैंग’के साथ किनारे पर है। कांग्रेस तो अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के प्रमाण पत्र बांट रही है। वे बचाव में इसी तरह की बातें करते हैं।

जावड़ेकर ने विश्वास जताया कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा अपने बूते पर 2014 से ज्यादा सीटें लेकर आएंगी और राजग को दो तिहाई बहुमत मिलेगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘पहले दो चरण के मतदान के बाद, भाजपा अपनी स्पष्ट जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है। हम 2014 की सीट संख्या में सुधार करेंगे। हम अपने दम पर 300 सीटों का आंकड़ा पार करेंगे। राजग को दो तिहाई बहुमत मिलेगा। हमें देश के सभी राज्यों में जनता का समर्थन मिल रहा है और विपक्ष पूरी तरह बौखलाया हुआ है। उन्हें अपनी हार नजर आ रही है इसलिए वे इस तरह की बयान दे रहे हैं। जावड़ेकर ने कहा कि विपक्षी दल ईवीएम मशीनों की शिकायत कर रहे हैं जो उनकी हार के डर को दिखाता है।

इसे भी पढ़ें: मोदी विरोध में अदावत हुई दूर, सपा-बसपा की दोस्ती भरपूर

जावड़ेकर ने कांग्रेस नेताओं पर जातीय टिप्पणियां करने का आरोप लगाया और कहा कि निर्वाचन आयोग को इनका संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘राजस्थान में भी, अशोक गहलोत ने चुनावी मुद्दे को लेकर देश के राष्ट्रपति के खिलाफ जातीय टिप्पणी की है। निर्वाचन आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए क्योंकि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। राष्ट्रपति को चुनावी चर्चा में शामिल किया गया है।’’ यह पूछ जाने पर कि क्या भाजपा शिकायत दर्ज करेगी, मंत्री ने कहा कि पार्टी की राज्य इकाई ने मामले से जुड़े तथ्य नयी दिल्ली में भाजपा के विधि प्रकोष्ठ को भेजे हैं। जावड़ेकर ने दावा किया कि भाजपा राज्य में सभी 25 सीटें जीतेगी जिनमें नागौर की सीट भी शामिल है जो उसने गठजोड़ में आरएलपी को दी है। 

 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana