पूर्वोत्तर की संस्कृति, इतिहास और भाषा की रक्षा करेगी कांग्रेस: राहुल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 26, 2019

गुवाहाटी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि सत्ता में आने पर उनकी पार्टी पूर्वोत्तर की संस्कृति, इतिहास और भाषा की रक्षा करेगी। असम में चुनाव प्रचार शुरू करते हुए गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वे क्षेत्र के प्रत्येक राज्य को आग में झोंक रहे हैं।

 

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा-आरएसएस की विचारधारा पूर्वोत्तर के प्रत्येक राज्य को जला रही है। वे आपकी जीवन शैली, संस्कृति, भाषा और इतिहास पर हमला कर रहे हैं।’’ गांधी ने विश्वास जताया कि कांग्रेस केन्द्र की सत्ता में लौटेगी और क्षेत्र की पहचान की रक्षा करने के लिए काम करेगी। उन्होंने असम का ‘विशेष दर्जा’ बहाल करने और पूर्वोत्तर औद्योगिक और निवेश प्रोत्साहन नीति (एनईआईआईपीपी) वापस लाने का वादा किया।

इसे भी पढ़ें: किरेन रिजिजू का राहुल पर बड़ा हमला, कहा- नहीं जानते शहीद की परिभाषा

गांधी ने जोर देते हुए कहा कि भाजपा ने पूर्वोत्तर के लोगों के अधिकार छीन लिए हैं। हम उन्हें बहाल करने के लिए सबकुछ करेंगे। असम के चाय बागान क्षेत्र में हालिया शराब त्रासदी पर शोक जताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी ने चाय बागानों के लिये बड़ी घोषणा की थी, लेकिन कुछ भी नहीं किया। हम हर चाय बागान कर्मी के लिये न्यूनतम मजदूरी की गारंटी देंगे।’’

 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान