अपने प्रदर्शनों को लगातार सुधारने में लगे रहते हैं कोहली: बांगड़

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 09, 2019

चंडीगढ। भारतीय क्रिकेट टीम के सहायक कोच संजय बांगड़ का मानना है कि लगातार अच्छे प्रदर्शन की चाह में कप्तान विराट कोहली ने अपने खेल का स्तर इतना ऊंचा उठा लिया है कि कई बार उनके साथी खिलाड़ियों का उम्दा प्रदर्शन भी खास नहीं लगता। कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में एक और शतक जमाते हुए 95 गेंद में 123 रन बनाये लेकिन भारतीय टीम 32 रन से हार गई। कोहली इस श्रृंखला में दो शतक और एक 40 से अधिक का स्कोर बना चुके हैं। 

इसे भी पढ़ें: संजय बांगड़ ने पिछले मैच को बताया अपवाद, मध्यक्रम पर जताया पूरा भरोसा

बांगड़ ने कहा कि ऐसा नहीं है कि हम एक ही खिलाड़ी पर निर्भर हैं लेकिन विराट ने अपने खेल का स्तर इतना ऊंचा उठा लिया है कि कई बार दूसरों का अच्छा प्रदर्शन भी खास नहीं लगता। यह पूछने पर कि कोहली को क्या बात खास बनाती है, बांगड़ ने कहा कि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश में रहता है। उन्होंने कहा कि वह अपने प्रदर्शन में लगातार सुधार की कोशिश में रहता है और नियमित तौर पर ऐसा करता है। यही वजह है कि उसके खेल का स्तर इतना ऊंचा है। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है।

इसे भी पढ़ें: रांची वनडे में कोहली ने रचा इतिहास, जाने कितने रन बनाकर पूरे किये वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

बांगड़ ने कहा कि जब वह बल्लेबाजी कर रहा था तो लग रहा था कि हम लक्ष्य हासिल कर लेंगे। टास जीतकर क्षेत्ररक्षण भी इसलिये चुना कि ओस का पहलू दिमाग में था। उन्होंने कहा कि मैदानकर्मियों ने ऐसा कहा था क्योंकि कल बहुत ओस थी लेकिन इस मैच में ऐसा नहीं था। लक्ष्य हासिल करना मुश्किल हो रहा था। विराट कुछ देर और रहता तो हम दबाव में नहीं आते।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar