EVM पर न्यायालय के फैसले ने ‘INDIA’ के घटक दलों को बेनकाब कर दिया: Arjun Ram Meghwal

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 26, 2024

केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने चुनावों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के इस्तेमाल को लेकर उच्चतम न्यायालय के फैसले का शुक्रवार को स्वागत किया और कहा कि इसने निर्वाचन आयोग को बदनाम करने की कोशिश करने वाली कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों को बेनकाब कर दिया है।

न्यायालय ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के माध्यम से डाले गये वोट का ‘वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल’ (वीवीपीएटी) के साथ मिलान कराने का अनुरोध करने वाली सभी याचिकाएं खारिज कर दीं और कहा कि तंत्र के किसी भी पहलू पर ‘‘आंख मूंद कर अविश्वास करना’’ बिना वजह संदेह पैदा कर सकता है।

मेघवाल ने यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ उच्चतम न्यायालय ने अपने फैसले में कहा कि ईवीएम प्रणाली बिल्कुल ठीक है, विश्वसनीय है और इसके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की जा सकती। अदालत का फैसला शानदार है। हम भाजपा की तरफ से इस फैसले का स्वागत करते हैं।’’

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि इस फैसले ने कांग्रेस और ‘इंडिया’ के अन्य घटकों को बेनकाब कर दिया है। मेघवाल ने कहा कि उन्होंने ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाकर चुनाव आयोग को ‘‘बदनाम’’ करने का कोई मौका नहीं छोड़ा।

प्रमुख खबरें

पहले रामभक्तों पर गोली चलती थी, आज उनकी आवभगत होती है : Yogi Adityanath

चौथी तिमाही में GDP वृद्धि दर 6.7 प्रतिशत, 2023-24 में सात प्रतिशत रहने का अनुमान

Congress के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है TMC, पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में PM Modi ने साधा ममता सरकार पर निशाना

Sawan 2024 Date: कब से शुरु हो रहा है सावन का महीना? नोट करें तिथि, जानें इस साल कितने सोमवार हैं