CWC में 3 प्रस्ताव हुए पारित, कांग्रेस ने चीन, मादक पदार्थ, जम्मू-कश्मीर मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को घेरा

By अनुराग गुप्ता | Oct 16, 2021

नयी दिल्ली। कांग्रेस जनजागरण अभियान चलाएगी। पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को सीडब्ल्यूसी की बैठक संपन्न होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बैठक में तीन महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किए गए। उन्होंने बताया कि सीडब्ल्यूसी ने देश की आतंरिक और बाहरी सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता किया है, इस पर चिंता जाहिर की है। 

इसे भी पढ़ें: एक जुट है कांग्रेस, राहुल गांधी बन सकते हैं पार्टी अध्यक्ष ! कर रहे हैं विचार, नेताओं की भी यही राय 

सुरजेवाला ने कहा कि एक साल बीत गया है लेकिन चीन अभी भी देपसांग, गोगरा, हॉट स्प्रिंग पर कब्जा करके बैठा है और प्रधानमंत्री जी के मुंह से चीन शब्द तक नहीं निकला। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों ने हमारी सेनाओं के सैनिको और अफसरों पर लगातार हमले शुरू कर रखे हैं पर सरकार के कान पर जू नहीं रेंगती है।

आतंरिक सुरक्षा हुई तार-तार 

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने और पूर्ण राज्य की बहाली करने की बजाय सरकार केवल बहाने ढूंढ़ती है। उन्होंने कहा कि असम, नागालैंड और मिजोरम में खूनी संघर्ष हुआ वो भी सरकारों के बीच में। भाजपा के मित्रों और भाजपा की सरकार द्वारा एक दूसरे मुख्यमंत्रियों पर एफआईआर दर्ज कराई गई। एक प्रांत की पुलिस ने दूसरे प्रांत की पुलिस पर गोलीबारी की। जिस प्रकार से दो चुनी गई सरकारों के द्वारा खूनी संघर्ष सीमा विवाद हुआ यह भारत में तार-तार हुई आतंरिक सुरक्षा को दर्शाता है।

उन्होंने आगे कहा कि नागालैंड के पीस अकॉर्ड की चर्चा करके मोदी जी अपनी पीठ थपथपाया करते थे और अब उन्हें रवि इंटरलॉक्यूटर को बदलकर कहीं और लगाना पड़ा और कई ऐसे ग्रुप हैं जो हमारे संविधान को मानने से इनकार कर रहे हैं पर सरकार चुप्पी साधे हुए है। 

इसे भी पढ़ें: संगठनात्मक चुनाव का पूरा कार्यक्रम तैयार, अध्यक्ष पद के लिए सितंबर में होगा चुनाव: सूत्र 

CWC में मादक पदार्थ पर भी हुई चर्चा

इसी बीच कांग्रेस महासचिव ने नशे का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि नशे के बड़े-बड़े संगठित व्यापारी सरकार की नाक के नीचे खुलेआम घूम रहे हैं। खासकर सीडब्ल्यूसी ने नोट किया कि जिस आडानी पोर्ट पर 3,000 किलो हिरोइन 21 हजार करोड़ रुपए की पकड़ी गई थी उससे पहले 25,000 किलो हिरोइन वहां से निकलकर बाजार में आ गई थी। वहां से निकलकर हिन्दुस्तान के बाजार में आ गई। क्या यह बिना सरकार के संरक्षण के हो सकता था ?

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज