Imran Khan पर जानलेवा हमला : तीन और संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 16, 2023

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर पिछले साल उनकी पार्टी की रैली के दौरान हुए असफल जानलेवा हमले के सिलसिले में तीन और संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया, ‘‘पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के दो कार्यकर्ताओं मुदस्सर नजीर और अहसान अली को उनके सोशल मीडिया पोस्ट की वजह से गुजरांवाला डिवीजन से गिरफ्तार किया गया है।’’

उन्होंने बताया कि एक अन्य संदिग्ध तय्यब बट को मुख्य संदिग्ध मुहम्मद नवीद को हथियार मुहैया कर हमले में मदद करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष खान को तीन नवंबर को दाहिने पैर में उस समय गोली लगी थी जब लाहौर से करीब 150 किलोमीटर दूर वजीराबाद में कंटेनर ट्रक पर खड़े होकर लोगों को संबोधित कर रहे थे। खान ने मध्यावधि चुनाव की मांग को लेकर मार्च निकाला था।

पुलिस ने इससे पहले मुख्य संदिग्ध मुहम्मद नवीद को उसके रिश्ते के भाई वकास के साथ गिरफ्तार किया था। नवीद ने ही खान पर गोली चलाई थी और इस समय न्यायिक हिरासत में है जबकि वकास संयुक्त जांच टीम (जेआईटी) की हिरासत में है। पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपियों को आतंकवाद रोधी अदालत के समक्ष पेश किया गया जहां से अदालत ने उन्हें तीन दिन के लिए जेआईटी की हिरासत में भेज दिया। खान ने हाल में आरोप लगाया था कि जेआईटी सदस्यों पर उनकी हत्या की साजिश की जांच के दौरान आए नतीजों से हटने के लिए दबाव बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘ ताकतवर धड़े उनकी हत्या की कोशिश के पीछे हैं।’’ पीटीआई ने दावा किया है कि खान की हत्या करने के लिए ‘तीन निशानेबाजों’ को भेजा गया था। पार्टी ने दावा किया कि पुलिस ने एक हमलावर को गिरफ्तार किया है और बाकी दो की तलाश कर रही है। खान ने उनकी हत्या की साजिश के पीछे प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, आंतरिक मंत्री राणा सन्नाउल्लाह और आईएसआई के मेजर जनरल फैसल नसीर का हाथ होने का आरोप लगाया है।

प्रमुख खबरें

तटरक्षक बल ने भारतीय नौका से 173 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया, दो लोग हिरासत में

स्त्री-पुरूष समानता वाले संगठनों के प्रति महिला कर्मचारी अधिक वफादारः Report

Hajipur Lok Sabha Election 2024: पिता के गढ़ में जीत पाएंगे चिराग पासवान, राजद के शिवचंद्र राम से है मुकाबला

मयंक यादव का साथ नहीं छोड़ रही बुरी किस्मत! टी20 वर्ल्ड कप के लिए टिकट कटने से पहले ही बिगड़ गया खेल