दीपिका पादुकोण ने फिर से की डिप्रेशन पर खुल कर बात, कहा- तय करनी है लंबी राह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 16, 2019

नयी दिल्ली। दीपिका पादुकोण का कहना है कि मानसिक स्वास्थ्य को लेकर शुरू हुई चर्चा से स्थिति पहले से बेहतर हुई है लेकिन अब भी इस दिशा में लंबी राह तय करनी है। ‘लीव, लव, लाफ फाउंडेशन’ की स्थापना करने वाली अदाकार राष्ट्रीय राजधानी में अपनी इस पहल की ‘लेक्चर सीरीज’ के उद्घाटन समारोह में पहुंची थीं। इस सीरीज में मानसिक स्वास्थ्य को लेकर समाज में फैले भ्रांतियों पर चर्चा की जाएगी।

दीपिका ने यहां रविवार को पत्रकारों से कहा कि समाज में मानसिक स्वास्थ्य को लेकर जारी चर्चा की जहां तक बात है, मुझे लगता है कि स्थिति पहले से काफी बेहतर हुई है। लेकिन निश्चित तौर पर हमें इस दिशा में और जागरूकता फैलाने के लिए अधिक कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इस पर खुलकर चर्चा होने लगी है। इसको लेकर लोग अब उस तरह लोग झिझकते नहीं हैं, जितना पहले झिझकते थे।

इसे भी पढ़ें: आलिया को KISS करने की वजह से सलमान खान ने छोड़ी संजय लीला भंसाली की फिल्म?

फिल्म ‘पद्मावत’ की अदाकारा 2014 में ‘क्लिनिकल डिप्रेशन’ का शिकार हुई थी और अगले साल उन्होंने इसको सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया था। वर्ष 2015 में ही अदाकारा ने फाउंडेशन की शुरुआत कर मानसिक स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता फैलानी शुरू की थी। दीपिका (33) ने कहा कि ‘लेक्चर सीरीज’ का मकसद विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को एक साथ लाना और मानसकि स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता फैलाना है।

इसे भी पढ़ें: जेल में बंद नवाज शरीफ को बॉलीवुड सिंगर मुकेश के गाने सुनाएं जाएंगे?

अदाकारा ने इस दिशा में मीडिया की भूमिका की भी सराहना की। पुलित्जर पुरस्कार विजेता लेखक एवं पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित सिद्धार्थ मुखर्जी ने ‘लेक्चर सीरीज’ में पहला व्याख्यान दिया। दीपिका की बहन एवं पेशेवर गोल्फर अनीशा पादुकोण भी समारोह में मौजूद थी।

 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज