दिल्ली भाजपा ने नगर निगम की छवि सुधारने के लिए कार्य समूह बनाने की बनाई योजना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 08, 2020

नयी दिल्ली। दिल्ली में 2022 नगर निगम चुनावों के मद्देनजर, भाजपा की शहर इकाई ने राष्ट्रीय राजधानी में नगर निगमों द्वारा किए गए कार्यों के मूल्यांकन और लोगों के बीच नगर निकाय की छवि सुधारने के लिए 18-सदस्यीय एक कार्य समूह बनाने की योजना बनाई है। दिल्ली में तीन भाजपा शासित नगर निगमों पर आम आदमी पार्टी (आप) के बढ़ते हमलों के बीच पार्टी की यह योजना सामने आई है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पार्टी की दिल्ली इकाई के प्रभारी श्याम जाजू ने कहा, ‘‘कार्य समूह का नेतृत्व दिल्ली भाजपा के तीन वरिष्ठ नेता करेंगे और इनमें तीनों नगर निगमों के पांच-पांच वरिष्ठ सदस्य होंगे।’’ उन्होंने कहा कि कार्य समूह के लिए तीन नेताओं के नामों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: बंगाल बीजेपी चीफ बोले, अस्पताल संस्कृति से अधिक आवश्यक है मंदिर संस्कृति

उन्होंने कहा कि प्रत्येक निगम के महापौर, उप महापौर, स्थायी समितियों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष तथा सदन के नेता इसके सदस्य होंगे। भाजपा 2007 से नगर निगमों पर शासन कर रही है। विपक्षी दल आप और कांग्रेस भाजपा शासित नगर निकायों पर भ्रष्टाचार और अक्षमता के आरोप लगाते रहे हैं। जाजू ने कहा, ‘‘निगम बहुत सारे अच्छे काम करते हैं जैसे कि वे कोरोना वायरस महामारी के दौरान अग्रिम मोर्चे वाली एजेंसियों के रूप में काम कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में कम अवधि का होगा विधानमंडल सत्र, दर्शकों की अनुमति नहीं

कार्य समूह इस बात पर ध्यान केंद्रित करेगा कि नगर निकायों द्वारा किए गए इन कार्यों का महत्त्व कैसे दर्शाया जाए, जो लोगों के बीच नगर निगम की छवि सुधारने और उनके प्रति एक बेहतर धारणा बनाने में मदद करेगा। 2017 के नगर निकाय चुनावों में, भाजपा ने महानगर के 272 वार्डों में से 181 में जीत दर्ज की थी। आप लगभग 50 वार्डों में जीतने में सफल रही थी। नगर निगम के अगले चुनाव 2022 की शुरुआत में होने वाले हैं।

प्रमुख खबरें

IPL 2024: लोग उसे भगवान समझते हैं... विराट कोहली के आलोचकों पर बरसे नवजोत सिंह सिद्धू

Karan Johar को Gold House में किया जाएगा सम्मानित, साथ होनें कई अन्य विदेशी सितारे, जानें क्यों दिया जा रहा है भारतीय फिल्म निर्माता को सम्मान

Summer Vacation में बच्चों को जरुर लें जाए चेन्नई की इन खूबसूरत जगहों पर, आएगा खूब मजा

Amit Shah doctored video case: एक्शन में दिल्ली पुलिस, तेलंगाना CM रेवंत रेड्डी को पूछताछ के लिए बुलाया