130 करोड़ जनता एक होकर करें काम तो भारत बनेगा दुनिया का नम्बर वन देश: केजरीवाल

By सत्य प्रकाश | Oct 25, 2021

अयोध्या।  राम नगरी अयोध्या पहुंचते आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जय श्री राम के नारे लगाए और कहा कि 130 करोड़ जनता एक होकर करेगा काम तो दुनिया मे नंबर वन बनेगा। दरसल दो दिवसीय दौरे के दौरान अयोध्या पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने देर शाम तक माँ सरयू की आरती उतारी। इस दौरान आप सांसद संजय सिंह प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह के साथ महंत धर्मदास व महंत दिलीप दास त्यागी भी मौजूद रहे। 

 

इसे भी पढ़ें: अयोध्या पहुंचेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, करेंगे रामलला का दर्शन

 


अयोध्या की सरयू तट पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरयू नदी का अभिषेक किया। इस दौरान मंच से संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं बड़ा सौभाग्यशाली मानता हूं अपने आप को कि मुझे प्रभु श्री राम के जन्म स्थान अयोध्या आने का मौका मिला और अभी मां सरयू की आरती करने का मौका मिला। सबसे पहले मैं उपस्थित संतगण को कोटि-कोटि प्रणाम करना चाहता हूं। जितनी आत्मीयता के साथ संत जन आरती करवाई उसके लिए हृदय से आभार व्यक्त करना चाहता हूं। इस मौके पर मां सरयू से दिल्ली के कल्याण के लिए, उत्तर प्रदेश के कल्याण के लिए और देश के कल्याण के लिए प्रार्थना करना चाहता हूं। एक तो भी पूरे देश कोरोना नाम की महामारी से बुरी तरह से पीड़ित है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से महामारी थोड़ी कंट्रोल में है। लेकिन मैं समझता हूं कि मां सरयू और प्रभु श्रीराम की कृपा होगी तो जरूर हम सब लोगों को इस महामारी से मुक्ति मिलेगी। 

 

इसे भी पढ़ें: फैजाबाद जंक्शन बना अयोध्या का कैंट स्टेशन, संतों ने सरकार को दी बधाई


वही बताया कि आज अयोध्या आकर मां सरयू की आरती करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ तो मैं यहां हाथ जोड़कर मां सरयू से विनती करता हूं कि हमारे देश को जल्दी इस महामारी से मुक्ति मिले। मैं हमेशा यह मानता हूं कि हमारे देश के लोग बहुत अच्छे हैं। हमारे देश को अभी तक बहुत आगे पहुंच जाना चाहिए था। दुनिया का नंबर 1 देश होना चाहिए था। आज हमारे देश में गरीबी है, आज हमारे देश के अंदर अशिक्षा है, आज हमारे देश के अंदर तरह-तरह की बीमारियां हैं। भिन्न-भिन्न समस्याएं हैं। मैं सभी देवताओं से प्रार्थना करता हूं प्रभु श्रीराम से प्रार्थना करता हूं कि मेरा भारत वर्ष जल्दी दुनिया का नंबर वन देश बने। हम 130 करोड़ भारतवासी मिलकर इस को संभव कर सकते हैं। यह मेरा दिल कहता है, यह हो सकता है। मैं उम्र में छोटा हूं, अनुभव में छोटा हूं, यहां जो लोग मुझे सुन रहे हैं वह मुझसे उम्र और अनुभव में बड़े हैं, लेकिन जो मेरा दिल्ली चलाने का 5 वर्ष का अनुभव है उससे मुझे लगता है कि अगर हम सब 130 करोड़ लोग मिलकर एक परिवार की तरह काम करें तो भारतवर्ष को दुनिया का नंबर वन देश बनने से कोई नहीं रोक सकता।

प्रमुख खबरें

गेंदबाजों से एक कदम आगे रहने के कारण ही Gaikwad को मिली सफलता : Hussey

Newsroom | Prajwal Revanna Videos Case | ये सारे अश्लील वीडियो 4-5 साल पुराने हैं, बेटे प्रज्वल रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल पर बोले पिता, BJP की भी आयी पहली प्रतिक्रिया

ईमेल के जरिए गोवा हवाई अड्डे पर बम रखे होने की मिली खबर, बढ़ाई गई सुरक्षा

इंडी अलायंस वाले पीएम की कुर्सी भी बांट लेंगे, Amit Shah बोले- बिहार में जाति की राजनीति खत्म करने के लिए मोदी सरकार जरूरी