Delhi Lok Sabha Elections : Sunita Kejriwal आज से संभालेंगी AAP का चुनावी अभियान

By रितिका कमठान | Apr 27, 2024

दिल्ली में लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुलदीप कुमार ने बताया है कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता अब जेल का जवाब वोट से देंगे। दिल्ली वासियों को शानदार स्कूल और मुफ्त बिजली देने वाले अरविंद केजरीवाल को झूठे मामले में जेल में डाला गया है। उब उनकी पत्नी खुद सड़क पर उतरकर रोड शो करेंगी और इमानदार सरकार के लिए दिल्ली की जनता से समर्थन मांगेगी।

 

बता दें कि कुलदीप कुमार ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा कि चुनाव में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भावनाओं और गु्स्सा जनता में भरा हुआ है। वहीं अब अरविंद केजरीवाल की गैरउपस्थिति में उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के प्रचार अभियान की कमान संभालेंगी। 

 

आज वो दिल्ली में एक रोड शो करेंगी। गौरतलब है कि दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी का चुनाव प्रचार काफी अधिक प्रभावित हुआ है। ऐसे में केजरीवाल की अनुपस्थिति में खुद सुनीता केजरीवाल ने पार्टी के चुनाव अभियान की बागडोर संभालने का फैसला किया है।

 

अब वो चुनाव प्रचार करने के लिए रोड शो करेंगी। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री की न्यायिक हिरासत सात मई तक बढ़ा दी गई है। पार्टी के एक सूत्र ने बताया, मुख्यमंत्री की पत्नी आने वाले सप्ताहांत में कोंडली विधानसभा सीट पर अपना पहला रोड शो करेंगी। यहां से मौजूदा विधायक कुलदीप कुमार पार्टी के टिकट पर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से मैदान में उतरे हैं। 

 

सुनीता दिल्ली में अन्य तीन लोकसभा सीटों पर भी रोड शो करेंगी। दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ रही आप ने पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली और नई दिल्ली सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं जबकि कांग्रेस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पश्चिमी दिल्ली और चांदनी चौक सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। सूत्रों ने बताया कि सुनीता गुजरात और पंजाब में भी आप के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करेंगी। उनका नाम गुजरात के लिए पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में भी शामिल है।

प्रमुख खबरें

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र की चाकू मारकर हत्या, हरियाणा के दो भाई गिरफ्तार

मुझसे माफी मांगी जानी चाहिए, पाकिस्तानी सेना के बयान पर इमरान ने किया पलटवार

Apple Let Loose Event में लॉन्च हुआ IPad Pro, कई दमदार फीचर्स से है लैस

Israel Attack On Rafah: इजरायल ने राफा में आसमान से ऐसा क्या गिराया, घबराए कई देश