दिल्ली पुलिस कर रही है एकतरफा कार्रवाई, उच्चतम न्यायालय संज्ञान ले: कांग्रेस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 29, 2020

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने दिल्ली में हिंसा के बाद पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया और कहा कि उच्चतम न्यायालय को इन मामलों का संज्ञान लेना चाहिए तथा एक न्यायमित्र की नियुक्ति करनी चाहिए। पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने यह दावा भी किया कि हालात अभी सामान्य नहीं हुए हैं और लोगों में अब भी भय का माहौल है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि देश के अंदर और दिल्ली में हाल के घटनाक्रमों से कुछ बुनियादी सवाल उठते हैं। विरोध करना लोगों का अधिकार है। शासन-प्रशासन का रवैया चिंताजनक है। 

इसे भी पढ़ें: शादी के 11 दिन बाद हिंसा ने लील ली अशफाक की जान, सपने पूरे करने आया था दिल्ली

उन्होंने कहा कि राजद्रोह के मामले का दुरुपयोग किया जा रहा है। शर्मा ने दावा किया कि दिल्ली हिंसा में पहले कुछ दिनों तक जानबूझकर कार्रवाई नहीं हुई। जवाबदेही तय होनी चाहिए। अब जो कार्रवाई हो रही है वह एकतरफा है। जो लोग धरने पर थे उन पर संगीन धाराओं के तहत मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: किस्सा उस खिलाफत का जिसकी लपटों ने 42 जिंदगियां खाक कर दीं

उन्होंने सवाल किया कि अगर भाजपा नेताओं के भाषण नफरत वाले बयान नहीं थे तो फिर किसके बयान नफरत भरे थे? कांग्रेस नेता ने कहा कि हम उच्चतम न्यायालय से आग्रह करते हैं कि इन मामलों को देखे। वह न्यायमित्र नियुक्त करे। सभी मामलों को देखे और नागरिकों के अधिकारों की रक्षा करे।

प्रमुख खबरें

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की

Jindal Stainless क्षमता बढ़ाकर 42 लाख टन करने के लिए 5,400 करोड़ रुपये का निवेश करेगी