भाजपा सांसद की मांग, पूरे देश में NRC लागू किया जाना चाहिए

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 04, 2020

नयी दिल्ली। लोकसभा में भाजपा के एक सदस्य ने सरकार से पूरे देश में राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) लागू करने की मांग की। शून्यकाल में इस मुद्दे को उठाते हुए भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ने कहा, ‘‘आज मैं केंद्र से एक आग्रह कर रहा हूं कि पूरे देश में एनआरसी लागू किया जाए।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ दल पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान के मुसलमानों के नाम पर वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं। दूबे ने आरोप लगाया कि कांग्रेस देश को बांटना चाहती है और देश को इससे बचाने की जरूरत है। 

 

 

अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा ने महाराष्ट्र के वर्धा जिले के हिंगनघाट में एक युवती को जलाये जाने का मुद्दा उठाया और मांग की कि ऐसी घटनाओं से निपटने के लिये सख्त कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में निर्भया के मामले में तारीख पर तारीख चल रही है। बीजद के अनुभव मोहंती ने ओडिशा में पिछले पांच वर्षो में चक्रवात के कारण समय समय पर होने वाले नुकसान का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि चक्रवात के कारण आधारभूत ढांचे को काफी नुकसान होता है जिसमें खास तौर पर बिजली से जुड़ा आधारभूत ढांचा शामिल है। उन्होंने कहा कि इस स्थिति को देखते हुए बिजली के ऐसे आधारभूत ढांचे का निर्माण करने की जरूरत है जो तेज हवाओं को झेल सके। 

 

प्रमुख खबरें

आज दिल्ली के इतिहास का काला दिन, मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति को लेकर Delhi High Court की टिप्पणी AAP सरकार के लिए शर्मनाक: Virendraa Sachdeva

Jabalpur में BJP नेता को चाकू से हमला कर किया घायल, तीन आरोपी गिरफ्तार

Tejashwi Yadav पर फिर बरसे नीतीश कुमार, नौकरी देने का काम हम कर रहे, वो श्रेय लेने लगता है

विकसित भारत का लक्ष्य पाने के लिए स्थिर सरकार जरूरीः वित्त मंत्री Sitharaman